home page

Hyundai Tuscon इंटीरियर फीचर्स लीक, तस्वीरें देख खरीदने का करेगा मन

Hyundai इन दिनों नई टक्सन 2022 मॉडल की तैयारियों में लगी हुई है। इसके बाहरी डिजाइन की जानकारी पहले ही आ चुकी है और अब इसके इंटीरियर के फीचर्स सामने आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक इस SUV को इसी साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।
 | 
Hyundai Tuscon इंटीरियर फीचर्स लीक, तस्वीरें देख खरीदने का करेगा मन

HR Breaking News (नई दिल्ली) Hyundai Tucson बीते महीने वाहन निर्माता हुंडई ने अपनी अपकमिंग SUV से पर्दा उठाया था जिसमें इसके डिजाइन और लॉन्चिंग के बारे में बहुत कुछ जानने को मिला था। अब इसके इंटीरियर फीचर्स लीक हो गए हैं। हाल ही में हुंडई टक्सन (Hyundai Tucson)को टेस्ट करते देखा गया, जिसमें इसके केबिन में फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील,(Steering Wheel,) बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और टच कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलें। जानकारी के लिए बता दें कि इसे साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद है। तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

ये भी जानिए : Hyundai की पॉपुलर Creta SUV का ‘नाइट एडिशन’ लॉन्च


केबिन में दिखे ये फीचर्स

नई हुंडई टक्सन में एक नया चार-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, इंस्ट्रूमेंट कंसोल के रूप एक डिस्प्ले, बड़ा 10.3-इंच डुअल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंटर कंसोल पर स्क्वायर एसी वेंट और एसी के लिए टच कंट्रोल देखने को मिला है। वहीं, कार में पहले की तरह ही ऑल-ब्लैक सीट जारी रहेगा। लेटेस्ट फीचर्स में इसमें थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वैटिलेटेड फ्रंट शीट , वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरिफायर और एंबिएंट लाइटिंग की उम्मीद भी की जा सकती है। इसके अलावा एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, एम्बिएंट लाइटिंग और गियर लीवर हो सकता है।


लुक का पहले ही हुआ था खुलासा

टक्सन SUV के डिजाइन पहले ही सामने आ चुके हैं, जिसमें स्पोर्टी लुक के साथ दोनों तरफ इंटीग्रेटेड LED DRL और एक बड़ी ग्रिल नजर आती है। इसमें 18 इंच के नए डिजाइन किए गए डुअल टोन अलॉय व्हील्स, शानदार साइड प्रोफाइल स्क्वायर व्हील आर्च और स्पिलड LED टेललैंप डिजाइन मिलते हैं। साथ ही अलॉय व्हील्स को कंट्रास्ट करते हुए रंगीन रूफ रेल, एक शार्क-फिन एंटीना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और बूट लिड-माउंटेड नंबर प्लेट भी देखने को मिल सकते हैं।


इंजन पावर

पावरट्रेन के मामलें में ग्लोबल मार्केट में नई हुंडई टक्सन 2022 हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आती है। हाइब्रिड एडिशन 1.6L इनलाइन-4 टर्बो इंजन, एक 44.2kW ​​इलेक्ट्रिक मोटर और 1.49kWh बैटरी पैक के साथ देखने को मिलता है, जो 226bhp की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल में टर्बो चार इंजन है। हुंडई का 2.5L, 4-सिलेंडर, इनलाइन इंजन पूरे मॉडल लाइनअप में स्टैंडर्ड के तौर पर दिया है।


कीमत

ये भी जानिए : 2022 Hyundai Venue Facelift पहली नजर में आ जाएगी पसंद

इसके कीमत की बात करें तो हुंडई टक्सन की कीमत भारतीय बाजार में 25-30 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है। वहीं, इसका मुकाबला भारत में स्कोडा ऑक्टेविया, टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, जीप कंपास, किआ सेल्टोस और MG ZS EV जैसी गाड़ियों से होगा।