home page

New Launching : मार्केट में धूम मचाने आ रही नई WagonR, जानिए क्या होगी कीमत

जैसा की आप जानते हैं मार्केट में गाड़ियों की भरमार के चलते कंपनी एक और धमाकेदार कार मार्केट में उतारने जा रही है कार को नए वेरिएंट के साथ पैस किया गया है। लोग इसे बेहद पसंद कर रहे हैं अगर आपको भी कार लेनी है तो जल्द करें खरीदारी। खबर को जरूर पढ़ें।  

 | 
New Launching : मार्केट में धूम मचाने आ रही नई WagonR, जानिए क्या होगी कीमत 

HR Breaking News : ब्यूरो :  maruti suzuki WagonR एक ऐसी कार कार हैं जिसकी मांग भारत में पिछले दिनों से काफी बढ़ रही है।  बजट औऱ अच्छे Feature की वजह से कंपनी के इस मॉडल की डिमांड दूसरे देशों में भी अच्छी खासी है. यही वजह है कि कंपनी इस पर ज्यादा फोकस कर रही है. 

हाल ही में इसके नए मॉडल, 2023 Suzuki WagonR फेसलिफ्ट को जापान में लॉन्च किया गया है. नए मॉडल में न सिर्फ डिजाइन को बदला गया है, बल्कि इसे स्पोर्टी लुक देने की भी कोशिश की गई है. इसके अलावा इसमें कई हाईटेक फीचर्स भी जोड़े गए हैं. इसका यह मॉडल भारत में मौजूदा मॉडल से काफी अलग है. ऐसे में भारत के लोगों को भी इसका बेसब्री से इंतजार है. आइए जानते हैं  WagonR   के इस नए फेसलिफ्ट वर्जन में क्या-क्या खास है.


ये भी पढ़ें :Tata Tiago : आज ही घर ले आएं ये सस्ती कार, मार्केट में है जबरदस्त डिमांड 

जानिए क्या है कार का लुक और डिजाइन 

इस बार भी कंपनी ने इसके मूल डिजाइन यानी बॉक्सी वाले लुक को जारी रखा है. हालांकि, 2023 वैगनआर में ग्रिल के साथ-साथ टेलगेट में कुछ अतरिक्त बदलाव किए गए हैं. बात अगर इंटीरियर की करें तो नए वर्जन में कई खास बदलाव नहीं किया गया है. यह मौजूदा मॉडल जैसा ही है. केबिन के लुक और फील को बदलने के लिए पियानो ब्लैक और फॉक्स-वुड वेरिएंट का इस्तेमाल किया गया है. इसके कस्टम जेड और स्टिंग्रे वैरिएंट में ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है. इंफोटेनमेंट स्क्रीन में भी आपको कुछ बदलाव नजर आएगा. इसमें बलेनो और ब्रेजा जैसी स्क्रीन आपको मिलेगी, जिसका साइज 9 इंच का होगा. आपको नए वर्जन में HUD, ADAS, 360-डिग्री पार्किंग जैसे फीचर मिलेंगे.


जानिए कार के नए मॉडल का इंजन

इसका नया वर्जन जापान-स्पेक वैगनआर 660cc मोटर पर ऑपरेट होती है जो NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फिगरेशन दोनों में है. इस इंजन का टर्बो वर्जन स्टिंग्रे और कस्टम जेड में दिया गया है. ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड MT और CVT को रखा गया है. नया वर्जन 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट में मौजूद है. कंपनी का दावा है कि सीवीटी गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन 25.2 kmpl का माइलेज दे सकता है.


ये भी जानें :New Launching : जल्द मार्केट में लॉन्च होने जा रही है Tata की ये नई कार, जानिए फीचर्स 


2023 वैगनआर के कितने वैरिएंट

WagonR Facelift को तीन अलग-अलग Variant WagonR , वैगनआर कस्टम Z और स्टिंगरे में बाजार में उतारा गया है. स्टिंगरे में एकदम नया LED प्रोजेक्टर हेडलैंप सेटअप दिया गया है जिससे इसे अधिक फ्यूचरिस्टिक स्टांस मिलता है. टेललैंप्स को भी स्टैंडर्ड वर्जन की तुलना में काफी नीचे रखा गया है, जो इसे MPV जैसा डिजाइन देता है.

इंडियन मार्केट में अलगे साल तक लॉन्चिंग संभव

2023 वैगनआर भारत में अगले साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है. हालांकि कहा जा रहा है कि इंडिया में आने वाले मॉडल में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे. अब लोगों को इसकी लॉन्चिंग का इंतजार है. 


जानिए नई WagonR की कीमत

जापान में 2023 वैगनआर फेसलिफ्ट वर्जन 7.22 लाख रुपये से 8.96 लाख रुपये के बीच (1,217,700 येन से 1,509,200 येन तक) रखी गई है. इसके स्टिंग्रे वर्जन की कीमत 10 लाख रुपये से 10.75 लाख रुपये (1,688,500 येन से 1,811,700 येन) तक रखी गई है. कस्टम जेड मॉडल की कीमत 8.75 लाख रुपये से 10.43 लाख रुपये (1,474,000 येन से 1,756,700 येन) के बीच है.