home page

अब जल्द मार्केट में नजर आएगी Bajaj Pulsar की ये नई बाइक

2022 Bajaj Pulsar N160 Launch Details: बजाज ऑटो काफी समय से New Pulsar N160 की टेस्टिंग भारतीय सड़कों पर कर रही है और अब जानकारी सामने आई है कि बाइक को जून 2022 में ही लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी नई पल्सर N160 के लुक में बदलाव करने के साथ इसे अपडेटेड इंजन भी दे सकती है।
 | 
अब जल्द मार्केट में नजर आएगी Bajaj Pulsar की ये नई बाइक

HR Breaking News (नई दिल्ली ) 2022 Bajaj Pulsar N160 Launch Details: नई जनरेशन बजाज पल्सर N160 पहली बार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है।बिल्कुल नई ये बाइक नई पल्सर रेंज का हिस्सा होगी जिन्हें Pulsar 250 वाले प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है. New 160N के साथ कई बड़े बदलाव मिलने का अनुमान है और ये बाइक नई डिजाइन के अलावा अपडेटेड इंजन(updated engine) के साथ लॉन्च की जा सकती है. ताजा जानकारी में सामने आया है कि New (Bajaj Pulsar N160) को त्योहारों के सीजन में नहीं बल्कि June 2022 यानी इसी महीने लॉन्च किया जा सकता है. इस बाइक के अलावा बजाज ऑटो नई जनरेशन वाली पूरी पल्सर रेंज पर काम कर रही है जिन्हें आने वाले महीनों में लॉन्च किया जाने वाला है. नई पल्सर N160 कंपनी के लाइन-अप में NS 160 की जगह ले सकती है।

ये भी पढ़े : bajaj chetak : chetak के इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में फिर बढ़ोतरी- अब स्कूटर ख्ररीदने के लिए करने होंगे 28000 रुपये तक ज्यादा खर्च-

प्रोडक्शन के नजदीक दिखी बाइक


नई बजाज पल्सर N160 को पुणे के नजदीक चाकन में टेस्टिंग करते देखा गया है जहां कंपनी का प्रोडक्शन प्लांट है. नई बाइक प्रोडक्शन के लिए बिल्कुल तैयार दिख रही है. यहां बॉडी पैनल्स, हेडलैंप काउल और टेल सेक्शन जैसे पुर्जे डिजाइन के मामले में पल्सर N250 से मिलते-जुलते हैं. बाइक के हेडलैंप को प्रोजेक्टर लेंस और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, वहीं इंडिकेटर्स में एलईडी की जगह बल्ब दिए गए हैं. दो हिस्सों में बंटी सीट, एलईडी टेललाइट और स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर युवा ग्राहकों के हिसाब से दिए गए हैं।

अपडेटेड इंजन मिलने का अनुमान


नई बजाज पल्सर N160 को वही फ्रेम दिया जा सकता है जो पल्सर N250 में मिला है, इसके अलावा बाइक के साथ अपडेटेड 160 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो 17 बीएचपी ताकत और 14.6 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. पिछले मॉडल के मुकाबले नई पल्सर का इंजन कुछ ज्यादा दमदार होगा. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं. दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स देने के साथ ही कंपनी ने इसे सिंगल-चैनल एबीएस से लैस किया है।


किनसे होगा नई बाइक का मुकाबला

ये भी पढ़े : Bajaj : बजट के बाद खरीदनी है बाइक या स्कूटर, तो यहां देखें नयी प्राइस लिस्ट


नई पल्सर N160 को 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिले हैं जो MRF टायर्स के साथ आते हैं. हमारा अनुमान है कि कंपनी नई बाइक की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं करेगी और नई कीमत पुरानी से मिलती-जुलती होगी. बता दें कि मौजूदा मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 1.22 लाख रुपये है. बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V, यामाहा FZ-S FI, हीरो एक्सट्रीम 160R और सुजुकी जिक्सर जैसी बाइक्स से होने वाला है. जानकारी के मुताबिक नई पल्सर N160 जून के अंत तक भारत में लॉन्च की जाएंगी, हालांकि कंपनी ने अबतक इस बाइक के लॉन्च की तारीख का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।