home page

Aaj ka Mausam : उत्तर भारत के 6 राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली में लगातार 3 दिन

Weather Update Today : उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम ने करवट बदल ली है। ऐसे में 6 राज्यों में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। साथ ही दिल्ली में भी लगातार 3 दिन बारिश होगी। आइए नीचे खबर में जानते हैं मौसम का हाल- 

 | 
Aaj ka Mausam : उत्तर भारत के 6 राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली में लगातार 3 दिन

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। उत्तर भारत में पिछले दो हफ्तों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों को अब राहत मिलती दिख रही है। शीतलहर न चलने के कारण बीते दो दिनों से तापमान में कमी देखने को मिली है। इस बीच IMD के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण आने वाले कुछ दिनों में राजधानी दिल्ली (Delhi Mausam Update) समेत 6 राज्यों में बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें : 7th Pay Commission: कर्मचारियों के लिए एक अच्छी तो एक बुरी खबर, बजट में होंगे ये 2 ऐलान

Delhi में 24 से तीन दिन बारिश 


राजधानी दिल्ली में 24 जनवरी से मौसम एकबार फिर करवट लेगा। मौसम विभाग के अनुसार 24 से 26 तक दिल्ली में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की बारिश की संभावना है। इसके साथ ही अगले सप्ताह तक दिल्ली में तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा। आज भी तापमान में 2 डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें : कर्मचारियों को 18 महीने के DA एरियर पर आया सरकार का फैसला


उत्तराखंड-हिमाचल में होगी तेज बारिश


आईएमडी के ताजा मौसम अपडेट के अनुसार उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में 24 और 25 जनवरी को भारी बारिश का अनुमान है। वहीं, पंजाब-हरियाणा में भी 24 जनवरी को बारिश पड़ने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : OPS : पुरानी पेंशन योजना पर घिरी सरकार, जानिए लेटेस्ट अपडेट


UP में छाए रहेंगे बादल


उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह तापमान में इजाफा देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार यूपी के कुछ जिलों में बादल छाए रह सकते हैं और तापमान में भी बढ़ोतरी देखी जा सकती है। वहीं, लखनऊ-आगरा में आज भी धूप खिलेगी।

ये भी पढ़ें : Land Dispute: आपका भी है कोई जमीनी विवाद तो जानिए कौन सी लगेगी धारा, क्या है कानूनी प्रावधान

श्रीनगर में वर्षा व हिमताल की संभावना


पश्चिमी विक्षोभ के चलते कई क्षेत्रों में हल्की वर्षा और उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात हुआ। इससे जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन भी हुआ, जिससे साढ़े घंटे तक यातायात ठप रहा। दूसरी तरफ श्रीनगर में दृश्यता कम होने के कारण विमानों के परिचालन भी प्रभावित हुआ। कई विमान देर से उड़े हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में और वर्षा व हिमताल की संभावना जताई है।