home page

मेरी कहानी: अपने टीचर की पत्नी से प्यार कर बैठा ये छात्र, उसके बाद जो हुआ सुनकर होगी हैरान

इंसान कब किसकी ओर आकर्षित होने लग जाए कोई पता नहीं है। ऐसा ही कुछ इस कहानी में जहां एक छात्र अपने ही टीचर की पत्नी से प्यार करने लगा। रिश्ता आगे बढ़ा ही था लेकिन उसके बाद जो हुआ उसे सुनकर आप बेहद हैरान रह जाएंगे।
 
 | 
मेरी कहानी: अपने टीचर की पत्नी से प्यार कर बैठा ये छात्र, उसके बाद जो हुआ सुनकर होगी हैरान

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, किसी ने ठीक कहा है कि प्‍यार एक अहसास है, जो दिमाग से नहीं दिल से होता है। दो अंजान लोग कब पूरी तरह एक-दूसरे पर निर्भर हो जाते हैं, पता ही नहीं चलता। प्यार के होने से न केवल आपका हर पल खुशियों से भर जाता है बल्कि ये उम्र-जात पात जैसी चीजें भी नहीं देखता। मेरे साथ भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ। मैंने भी अपने जीवन में एक बार प्‍यार का अनुभव किया। दरअसल, अपनी पत्‍नी से शादी करने से पहले मैं भी एक सफल लव मैरिज के बारे में सोचता था। मेरा मानना था कि इस दुनिया में हम सभी के कोई न कोई जरूर बना है, जो आपको किसी न किसी बहाने से एक दिन जरूर मिल जाएगा।


मुझे भी बिल्कुल मेरे सपनों जैसी महिला से प्यार हो गया था। उसे देखते ही मैं उसके प्यार में गिर गया था। हालांकि, यह भी सच है कि उससे इतना प्यार होने के बाद भी हम कभी भी साथ नहीं हो सकते थे। उसे खोने का दुख मुझे आज भी है। लेकिन मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता कि मैं अपने फैसले से बहुत खुश हूं। 


वो मेरे टीचर की पत्नी थी
दरअसल, बात कुछ ऐसी है कि मुझे मैथ्स का एग्जाम पास करने के लिए जबरदस्ती क्लासेस लेनी पड़ी थी। मैंने ईस्ट दिल्‍ली के एक टीचर के बारे में सुना था। उन्होंने कई छात्रों को पास होने में मदद की थी। इसलिए मैंने बिना देरी किए उनकी क्‍लास जॉइन कर ली। टीचर दिल से पुराने जमाने के थे। मुझे वहां पढ़ना अच्‍छा लगता था।

उन्‍होंने मेरी कमजोरियों को पकड़ लिया था, जिसकी वजह से वह मुझ पर बहुत ज्‍यादा ध्‍यान देते थे। उनके बताए ट्रिक्‍स मेरे लिए बहुत मददगार साबित हुए। यही एक वजह भी है कि मैं उनके पास लगातार पढ़ने के लिए जाता रहा। हालांकि, उनके पास जाने का एकमात्र कारण मेरी पढ़ाई ही नहीं थी बल्कि उनकी पत्नी लता भी थी, जिससे मुझे प्‍यार हो गया था।


उसकी सुंदरता ने मेरा मन मोह लिया
लता मेरे टीचर की पत्नी थी। वह देखने में बहुत ज्यादा सुंदर थी। उसके बोलने का लहजा भी ऐसा था, जो न चाहते हुए भी आपको अपनी तरफ मोह लेगा। लेकिन रंग-रूप से गुणवान होने के बाद भी इतना तो तय था कि वह बहुत ज्यादा अकेलापन महसूस करती थी। ऐसा इसलिए क्योंकि वह अक्सर हमारी क्‍लास में बैठकर अपने पति को पढ़ाते हुए सुनती थी। उसकी ईमानदारी और सुंदरता उसके व्यवहार से झलकती थी।

उसकी इन्हीं दो चीजों ने मुझे उसकी तरफ आकर्षित होने पर मजबूर कर दिया। मेरे टीचर 40 साल के थे, लेकिन लता को देखकर लगता था कि वह 30 के आसपास की होगी। ऐसे में जैसे-जैसे मेरा ध्यान उसकी तरफ बढ़ता जा रहा था, उसकी मासूमियत मेरे सामने आ रही थीमे

मेरी कहानी: पति के घर से बाहर जाने पर पत्नी सहकर्मी को बुलाती थी घर, पति ने ऐसे पकड़ा रंगे हाथ


मैं उसे छूना चाहता था
एक दिन दोपहर के समय जब मैं अपने टीचर के घर गया, तो लता ने मुझे बताया कि वह बहुत बीमार हैं। वह आज हमें पढ़ा नहीं सकते हैं। ऐसे में मैं घर जाने के लिए मुड़ ही रहा था कि लता ने अचानक मुझे रोककर एक कप चाय पीने के लिए कहा। उसकी बात सुनकर मैं पूरी तरह हैरान रह गया था। लेकिन सच कहूं तो मैं मन ही मन बहुत ज्यादा खुश था।

उसने मेरे लिए चाय बनाई। चाय पीते-पीते हमने कुछ विषयों पर बात करना भी शुरू कर दिया। हमारी बातचीत एक घंटे तक अच्छी चली। इस दौरान वह बहुत ज्यादा खूबसूरत लग रही थी। मैं उसे छूना चाहता था। लेकिन अभी तक हमारे बीच कुछ भी नहीं था।
शुरू हो गया रोमांस


इस बार मेरे टीचर लंबे समय तक बीमार पड़ गए थे। ऐसे में मैं उन्हें देखने के बहाने लता से मिलने जाता रहता था। उसे भी मुझे देखने की उत्सुकता होती थी । ऐसा इसलिए क्योंकि हम दोनों हर एक चीज के बारे में बात करते थे। उसने यहां तक कहा कि उसे मुझमें एक दोस्त दिखता है।

अब हमारे बीच रोमांस शुरू हो गया था। उसके लिए मेरी भावनाएं दिन ब दिन मजबूत होती जा रही थीं। मैं जानता था कि वह शादीशुदा थी। वह कभी भी मेरे साथ नहीं रह सकती। लेकिन इसके बाद भी मैं उसके साथ अपनी जिंदगी बिताने का सपना देखता था।


एक पल में बढ़ गई हमारे बीच दूरी
अब मुझे सर के पास क्‍लासेस लेते हुए 8 महीने पूरे हो चुके थे। ऐसे में यह पहली बार था, जब मैं नाश्‍ते की प्लेट रखने के लिए रसोई में गया। किचन में लता पहले से मौजूद थीं। हमने एक-दूसरे को देखा और फिर हम इतने करीब आ गए कि मुझे उसकी सांसें सुनाई देने लगीं। हम शर्माते हुए तुरंत अलग खड़े हो गए। इस घटना ने मेरे अंदर एकदम बहुत सारी भावनाएं पैदा कर दीं। लेकिन यह भी सच है कि उस दिन के बाद से मैंने लता को फिर कभी नहीं देखा।


एक खबर ने मुझे तोड़कर रख दिया
जैसे ही मैंने कॉलेज में ग्रेजुएशन पूरा किया, तो मैं अपने टीचर से आशीर्वाद लेने के लिए उनके घर गया। मुझे उम्मीद थी कि मैं लता को आखिरी बार देखूंगा। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उसकी अनुपस्थिति मुझे परेशान कर रही थी। लेकिन जो भी हुआ अच्छा ही हुआ। इस घटना के सालों बाद मुझे पता चला कि मेरे टीचर की पत्नी लता का कार एक्‍सीडेंट में निधन हो गया।

इस खबर ने मुझे तोड़कर रख दिया था। वह मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत हिस्सा था। मैं झूठ नहीं बोलूंगा मेरे मन में आज भी उसका ख्‍याल आता है। हालांकि, अब मैं शादीशुदा हूं। अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा प्यार भी करता हूं। लेकिन लता मेरे लिए हमेशा ही खास रहेगी।