home page

UP के इस शहर में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार लोगों के बैठने की होगी सुविधा

UP latest update - यूपी वालों के लिए गुड न्यूज। दरअसल यूपी के इस शहर में जल्द ही क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार होगा। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के हवाले से ये कहा जा रहा है कि इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों के अलावा यहां पर आईपीएल भी खेला जाएगा.... इस स्टेडियम में लगभग 40 हजार लोगों के बैठने की सुविधा होगी। इस अपडेट से जुड़ी पूरी जानकारी जानने के लिए खबर के साथ अंत तक बने रहे। 

 | 
UP के इस शहर में बनेगा क्रिकेट स्टेडियम, 40 हजार लोगों के बैठने की होगी सुविधा

HR Breaking News, Digital Desk- International Cricket Stadiums in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) ने नोएडा के सेक्टर 150 में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण को मंजूरी दे दी है। इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों के अलावा आईपीएल भी खेला जाएगा। 

 

 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित चटर्जी ने बताया कि उनकी समिति ने स्टेडियम के निर्माण के प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मानक के हिसाब से सुविधाएं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि स्टेडियम तैयार होने के बाद नोएडा में सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों को आयोजित किया जाएगा।


साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कानपुर, लखनऊ और वाराणसी के बाद नोएडा उत्तर प्रदेश का चौथा शहर होगा, जहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बनेगी। इसके लिए जमीन अधिग्रहीत कर ली गई है। चटर्जी ने कहा कि अगर जमीन मिली तो गाजियाबाद में भी जल्द ही एक ऐसा ही स्टेडियम बनकर तैयार होगा। 


लोटस ग्रीन्स स्पोर्ट्स सिटी के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि उन्हें सेक्टर 150 में स्टेडियम विकसित करने के लिए यूपीसीए से मंजूरी मिल गई है। प्रवक्ता ने कहा कि खेल को ध्यान में रखकर बनाए जा रही इस टाउनशिप में टाटा, गोदरेज, बिरला, हीरो ग्रुप, प्रेसटीज जैसे नामी उद्योग घरानों को शामिल किया गया है।

डेवलपर्स के मुताबिक, काम शुरू होने के तीन साल के अंदर-अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हो जाएगा। इस स्टेडियम में लगभग 40 हजार लोगों के बैठने की सुविधा होगी। खेल क्षेत्र का क्षेत्रफल 137.6 मीटर होगा। एक डेवलपर्स के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ‘स्पोर्ट्स सिटी प्रोजेक्ट’ का हिस्सा है। इसमें एक ही छत के नीचे कई खेलों से जुड़ी सुविधाएं उपलब्ध होंगी। स्टेडियम नोएडा के सेक्टर 150 में नोएडा एक्सप्रेसवे के पास बनाया जाएगा।