Haryana Breaking News : Anil vij ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को लिखी चिट्‌ठी, कहा किसानों से पुन: शुरू करें बात

Hr Breaking News. हरियाणा के गृह मंत्री Anil vij ने बढ़ते कोरोना केस पर चिंन्ता जताते हुए कहा कि मेरी चिंता हरियाणा के बॉर्डर पर बैठे किसानों की है जिनके जमावड़े को भी कोरोना से बचाना है। इसी चिंता को लेकर अनिल विज (Anil vij) ने केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा
 

Hr Breaking News. हरियाणा के गृह मंत्री Anil vij ने बढ़ते कोरोना केस पर चिंन्ता जताते हुए कहा कि मेरी चिंता हरियाणा के बॉर्डर पर बैठे किसानों की है जिनके जमावड़े को भी कोरोना से बचाना है। इसी चिंता को लेकर अनिल विज (Anil vij) ने केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि मैंने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को पत्र लिख किसानों से बातचीत का सिलसिला दोबारा शुरू करने का आग्रह किया है। ताकि जल्द से जल्द बातचीत से इस समस्या का समाधान  किया जा सके व इस जमावड़े को यहां से हटाया जा सके।

यह कदम इसलिए उठाया जा रहा है कि सभी समस्याओं का समाधान बातचीत से ही निकाला जा सकता है। करीबन 3 दिन पहले कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री के साथ हुई बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए हरियाणा के गृह मंत्री Anil vij ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने जो दिशा निर्देश दिए हैं हम उन पर काम करेंगे।

ये भी पढ़ें…

Ambedkar Jyanti in Haryana : Haryana में AMBEDKAR जयंती पर प्रदेश के विभिन्न मंत्री बतौर मुख्यातिथि करेंगे शिरकत

उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना के मामले तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में COVID19 के 1 लाख 52 हजार 400 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना की वजह से अभी तक 1 लाख 68 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में कोरोना का पहला पीक आया था। तब एक दिन में 97,860 मामले आए थे।

ये भी पढ़ें…

किसान : किसान आंदोलन ने लिया नया रूप, प्रशासन ने पक्के मकान बनाने से रोका तो किसानों ने बीच का रास्ता निकाल बनाई झोपड़ियां

विज ने लिखा, आज पूरे देश में कोरोना का कहर फिर नजर आने लगा है। हरियाणा में भी हालात बिगड़ने लगे हैं। हरियाणा में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए संभव उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन मेरी चिंता हरियाणा के बार्डर पर जो हजारों आंदोलनकारी किसानों को लेकर है, क्योंकि मुझको उनको भी कोरोना से बचाना है। यह भी चिंता है कि उनकी वजह से बाकी हरियाणा में भी कहीं कोरोना न फैल जाए।

ये भी पढ़ें…

किसान : किसान आंदोलन का दिखा असर, आढ़ती हड़ताल से हरियाणा के 12 जिले प्रभावित

तोमर को लिखे पत्र में विज ने कहा, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि वार्ता को फिर शुरू किया जाए, ताकि बातचीत करके इस मसले को सुलझाया जा सके और यहां से यह धरना समाप्त हो सके। सरकार का हमेशा इस बारे में सकारात्मक रूख रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि किसान भी अब इसमें सकारात्मक रूख अपनाएंगे। यह मामला हल हो जाएगा तथा जो जमावड़ा लगा हुआ है वह यहां से समाप्त हो जाएगा। सब अपने अपने घरों को वापस चले जाएंगे। बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोरोना की लड़ाई लंबी लड़नी पड़ सकती है और इसके लिए सभी वर्गों का सहयोग मिलना आवश्यक है।