chilli price hike होली पर चटनी और पकोड़ों का स्वाद पड़ेगा महंगा, 100 रुपए के पार पहुंची हरि मिर्च

chilli price hike मिर्ची 100 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। मंडी में आसपास के अनेक गांवों से दुकानदार अन्य वस्तुओं के साथ हरी मिर्ची भी खरीद कर ले जाते हैं। लेकिन अब मिर्ची बहुत महंगी होने पर इन दुकानदारों ने भी मंडी से मिर्ची की खरीद कम मात्रा कर दी है।
 
 

HR Breaking News, रोहतक ब्यूरो,  महंगाई बढ़ने पर आम आदमी चटनी-रोटी खाकर भी अपने परिवार का गुजारा चला लेता है। लेकिन इस बार होली पर चटनी का स्वाद भी तीखा हो गया है। रोहतक की नई सब्जी मंडी की ही बात करें ताे यहां मिर्ची 100 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। मंडी में आसपास के अनेक गांवों से दुकानदार अन्य वस्तुओं के साथ हरी मिर्ची भी खरीद कर ले जाते हैं।

 

लेकिन अब मिर्ची बहुत महंगी होने पर इन दुकानदारों ने भी मंडी से मिर्ची की खरीद कम मात्रा कर दी है। वहीं, दूसरी तरफ मिर्ची जैसी दैनिक जरूरत की वस्तु के दाम इतने ज्यादा बढ़ने से आम लोगों में महंगाई को लेकर रोष बढ़ रहा है।

यह भी जानिए


मंडी के मिर्ची विक्रेताओं का कहना है कि यहां दिल्ली मंडी से मिर्ची की आवक होती है। रोहतक मंडी में नागपुर व गुजरात से मिर्ची की आवक होती है। रोहतक व आसपास मिर्ची का उत्पादन कम होने से बाहर से आवक हो रही है, जिससे मिर्ची के दामों में उछाल हो चला है। वहीं, गली मुहल्लों में तो मिर्ची 160 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रही है।

--

महंगाई बढ़ती जा रही है। ऐसे में आम आदमी चटनी-रोटी खाकर ही अपने कार्यों का निपटारा कर रहा है। लेकिन अब मिर्ची इतनी महंगी हो गई है कि चटनी का स्वाद भी तीखा हो गया है। अब तो मंडी से चटनी के लिए भी कम मात्रा में मिर्ची खरीदने लगे हैं।

विद्या, गृहणी, हनुमान कालोनी ।

--

मंडी में हरी मिर्च 100 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रही है। पिछले कई दिनों से यही भाव चल रहा है। जिस कारण ग्राहक भी अब पहले के मुकाबले कम मात्रा में मिर्ची खरीदने लगे हैं। पहले जहां एक दिन में जहां उनकी 100 किलोग्राम तक मिर्ची बिक जाती थी, वहीं अब 50 किलोग्राम तक मुश्किल से बिक रही है।

- ज्ञान सिंह, मिर्ची विक्रेता, रिटेलर, नई सब्जी मंडी, रोहतक।