Delhi rain alert : दिल्ली वालो बारिश के लिए हो जाओ तैयार, मौसम विभाग ने बताया इस तारीख को बरसेंगे बादल

Delhi Weather : दिल्ली एनसीआर में मौसम हर रोज बदलता दिखाई दे रहा है, आईएमडी का कहना है कि दिल्ली के कई इलाकों में इस तारीख को बरसेंगे बादल, आइए खबर में जानते हैं दिल्ली के मौसम को लेकर संपूर्ण जानकारी।

 

HR Breaking News, Digital Desk - दिल्ली (Delhi Weather) समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड में काफी कमी आई है. देश के ज्यादातर इलाकों में अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. वहीं वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण कई राज्यों में बारिश होने की संभावना (possibility of rain) जताई गई है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली एनसीआर में 20 फरवरी को बारिश हो सकती है. देश की राजधानी दिल्ली में सुबह के समय हल्का कोहरा तो दिन के समय तेज धूप निकल रही है. मौसम विभाग की मानें तो 19 फरवरी तक ऐसा ही मौसम बने रहने के आसार हैं.


दिल्ली के मौसम का हाल


IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 11 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. दिल्ली में 15 से 19 फरवरी तक सुबह के समय धुंध छाई रहेगी, लेकिन दिन में धूप निकलेगी. इसके अलावा 20 फरवरी को दिल्ली में बारिश होने की संभावना जताई गई है.


दिल्ली में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. हालांकि 20 फरवरी के बाद से आसमान साफ हो जाएगा और अधिकतम तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी. वहीं दिल्ली की हवा अभी भी प्रदूषित बनी हुई है और एक्यूआई 300 के पार है, जो बताता है कि राष्ट्रीय राजधानी की हवा बेहद खराब श्रेणी में है. 


मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, 17 फरवरी को एक पश्चिमी विभोक्ष वेस्टर्न हिमालय की तरफ पहुंचेगा, जिसके कारण दिल्ली में 19 और 21 फरवरी को हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 18 फरवरी के बाद से रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच जाएगा और दिन का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.