mustard oil: सरसों तेल के दाम में आई गिरावट, फटाफट जानें एक लीटर का भाव
 

पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के साथ-साथ भारत में खाद्य पदार्थों (foodstuffs) की कीमतें भी सातवें आसमान पर हैं, जिससे आम लोगों की जेब का बजट बिगड़ा हुआ चल रहा है।
 

HR Breaking News (नई दिल्ली)  महंगाई का पहिया लगातार बेकाबू होने से लोगों में खरीदारी को लेकर मायूसी छाई हुई दिख रहा है। दूसरी ओर सरसों तेल (mustard oil) के दाम को लेकर एक राहत की खबर सामने आ रही है।


सरसों तेल इन दिनों अपने उच्चतम स्तर से करीब 51 रुपये सस्ते में बिक रहा है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर कुछ मुस्कान भी झलक रही है। हालांकि यह अभी भी उच्चतम स्तर 210 रुपये प्रति लीटर से 51 रुपये कम है।

वायदा बाजार के विशेषज्ञों के मुताबिक सरसों के तेल (mustard oil)  की कीमत में इजाफा देखने को मिल सकता है। इसलिए खरीदारी करने का यह सबसे अच्छा मौका है, जिसका आप आसानी से फायदा उठा सकते हैं।

Mustard Oil Price : 50 रुपए गिरे सरसों तेल के भाव, जानिए आज के ताजा भाव


यहां जानिए सरसों तेल का भाव


वायदा बाजार में सरसों का तेल (mustard oil)  भी महंगा होना शुरू हो गया है। आज यूपी में सरसों का तेल 159 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया किया जा रहा है।

तेल तिलहन बाजार में आज 29 जून को एक बार फिर सर्वाधिक सरसों का तेल (mustard oil) लगातार छठे दिन कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर पर खुला है। जबकि 22 जून को सरसों के तेल  (mustard oil) का सर्वाधिक रेट अम्बेडकर नगर में 169 रुपये प्रति लीटर था।

Mustard Oil Price : 50 रुपए गिरे सरसों तेल के भाव, जानिए आज के ताजा भाव


इससे पहले 20 और 21 जून को सरसों का तेल (mustard oil) गाजियाबाद में 165 रुपये प्रति लीटर था। वहीं उससे पहले लगातार पांच दिन कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर था। इसी तरह उससे पूर्व दो दिन हमीरपुर में 169 रुपये, एक जून से 12 जून तक कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर था।


अलीगढ़ और हाथरस में जानें सरसों तेल का भाव


तेल तिलहन बाजार में आज 29 जून को सरसों का तेल न्यूनतम हाथरस में 142 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। एक दिन पहले 28 जून को सबसे कम सरसों के तेल (mustard oil)  का रेट एटा में 142 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला था।

Mustard Oil Price : 50 रुपए गिरे सरसों तेल के भाव, जानिए आज के ताजा भाव


वहीं 26 जून को अलीगढ़ में 144 रुपये प्रति लीटर तो 25 जून को हाथरस में ही 142 रुपये प्रति लीटर था। इसी तरह 24 जून को अलीगढ़ में 145 रुपये, 22 और 23 जून को हाथरस में 142 रुपये और 20 और 21 जून को एटा में 142 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।