दुसरी कंपनी से 30 प्रतिशत कम रेट पर Smart TV दे रही है Aiwa

आइवा ने 32 इंच से 65 इंच तक की रेंज में टीवी मॉडल मॉडल उतारे हैं। Aiwa देने जा रहा है 30 प्रतिशत कम रेट पर अगर आप भी लेना चाहते है तो ज्लद ही खरीदें।iwa
 
 

HR Breaking News : ब्यूरो : भारतीय smart TV के बाजार में जंग और भी तेज हो गई है। जापान की प्रीमियम कंज्यूमर Electronics ब्रांड Aiwa ने भारत के स्मार्टटीवी मार्केट में कदम रख दिया है। कंपनी ने भारत में अपनी मोस्ट अवेटेड टीवी सीरीज MAGNIFIQ को लॉन्च किया है। आइवा ने 32 इंच से 65 इंच तक की रेंज में टीवी मॉडल मॉडल उतारे हैं। कंपनी का दावा है कि उसके ये स्मार्टटीवी भारतीय बाजार में मौजूद सैमसंग और सोनी जैसे ब्रांड के मुकाबले 30 प्रतिशत तक सस्ते हैं। 


कंपनी के अनुसार स्मार्टटीवी की रेंज फुली लोडेड 32” से शुरू होती है और 43” (FHD and UHD), 50 (4के यूएचडी), 55” (4के यूएचडी) और 65” (4K UHD) तक है और इसकी कीमत (MRP) 29,990 रुपये से लेकर 1,39,990 रुपये। 
smart TVको लॉन्च करते हुए आइवा इंडिया के प्रबंध निदेशक अजय मेहता ने कहा, आइवा को पिछले 70 वर्षों से दुनिया भर में जाना जाता है। हमने आज प्रीमियम स्मार्टटीवी के क्षेत्र में कदम रखा है। हमारी कोशिश भारतीय ग्राहकों को बेस्ट इन क्लास एक्सीरिएंस देने की है। उन्होंने कहा कि कंपनी का फोकस ग्राहकों को बेहतर Experience देने पर है। इसलिए कंपनी शुरुआत में क्रोमा, रिलायंस डिजिटल के अलावा छोटे रिटेलर्स की मदद से ग्राहकों तक पहुंचेगी। उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी जल्द ही ऐसी, रेफ्रिजरेटर और वाशिंग मशीन जैसे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक के क्षेत्र में भी मदम रखेगी। 

पुराना नहीं होगा आइवा टीवी 

SmartTV Users को अक्सर यह परेशानी झेलनी पड़ती है कि कुछ ऐप उनकी टीवी पर चलते नहीं हैं या फिर समय के साथ स्मार्टटीवी स्लो हो गया है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि टीवी में दिए गए ऐप अपडेट नहीं होते, और कुछ समय के बाद गूगल का सपार्ट खत्म हो जाता है। लेकिन आइवा स्मार्टटीवी के साथ ऐसा नहीं है। इसमें प्योर गूगल टीवी है, जिसकी मदद से गूगल प्ले स्टोर पर यूट्यूब और अन्य ऐप में आने वाले अपडेट इसमे भी मिलते रहते हैं, जिससे आपका टीवी हमेशा नया बना रहता है। 

ये भी जानें : मात्र 3 हजार रुपये में मिल रहा 32 इंच का LED Smart TV, ग्राहकों की लगी लाइन

बिल्ट-इन साउंडबार के साथ दमदार म्यूजिक 


आइवा का नाम साउंड सिस्टम के नाम से विख्यात है। ग्राहकों की यही उम्मीद स्मार्ट टीवी से भी है। यही ध्यान में रखते हुए कंपनी के 55" और 65" मॉडल बेहतर ऑडियो के लिए बिल्ट-इन साउंडबार के साथ आते हैं। कंपनी का कहना है कि इससे यूजर्स को बेस्ट इन क्लास एक्सपीरियंस मिलता है। साउंडबार को आइवा ऑथेंटिक सिग्नेचर साउंड तकनीक के साथ डिजाइन किया गया है ताकि यूजर्स को सबसे ऑप्टिमल साउंड प्रीफरेंस दी जा सके। कंपनी का दावा है कि टीवी का साउंड आउटपुट सेगमेंट में मौजूद अन्य प्रोडक्ट से सबसे अधिक है।

TV देखने का बेहतरीन अनुभव 

ये भी पढ़ें :TCL ने लॉन्च किया सस्ता Smart 4KTV, मिलेंगे हाई टेक फीचर्स


प्रीमियम टेलीविज़न की हाई-परफॉर्मेंस वाली मैग्निफिक रेंस, इन-बिल्ट गूगल असिस्टेंट के साथ एंड्रॉइड 11 से लैस है। सर्टिफाइड एंड्रॉइड टीवी के साथ, यूजर की पसंदीदा कंटेंट हमेशा सामने होता है, जिसे तेज और आसानी से एक्सेस किया जा सकता है। इस मैग्नीफिक सीरीज में कंपनी के मालिकाना हक वाले क्रिस्टा टेक विज़न के साथ, आइवा वर्टिकल एरे डिस्प्ले, एआई क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1.07 बिलियन कलर्स और 350 एनआईटी* ब्राइटनेस के साथ पिक्चर क्वालिटी में एक नया स्टैंडर्ड पेश कर रहा है।

आखों के लिए आरामदायक 

aiwa tv ब्लैक रिफ्लेक्ट तकनीक वाली सुरक्षात्मक फिल्म के साथ आते हैं, जिसे विशेष रूप से उपयोगकर्ताओं को संभावित हानिकारक विकिरण से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उपयोग की जाने वाली एंटी-ग्लेयर तकनीक, स्क्रीन पर प्रतिबिंबों को कम करती है और आंखों की थकान को कम करने में मदद करती है। इसके अतिरिक्त, कंपनी का एमईएमसी (Motion Estimation, Motion Compensation) यह सुनिश्चित करता है कि फास्ट मोशन फ्रेम के दौरान इमेज क्रिस्प और शार्प रहे।