Honda की 3 बाइक को लेकर अलर्ट, चलते-चलते हो जाती है बंद, कहीं आपके पास तो नहीं
 

होंडा कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ऐलान किया है होंडा की ये तीन बाइक्स चलते-चलते बंद हो जाती है। कंपनी ने इन बाइक्स को वापस करने का ऐलान किया है। आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं पूरी डिटेल्स...

 

HR Breaking News (ब्यूरो) : Honda bikes : भारत में होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) के ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. कंपनी ने अपनी तीन बाइक्स मॉडल्स के ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. इन बाइक्स के चलते-चलते बंद होने का खतरा है. इसे ठीक करने के लिए कंपनी ने बाइक्स को वापस मंगाया है. हालांकि राहत वाली बात है कि तीनों कंपनी की प्रीमियम बाइक्स(premium bikes) हैं. जिसकी वजह से इनकी बेहद सीमित यूनिट्स ही बिकती हैं. इन बाइक्स की कीमत 16 लाख, 23 लाख और 40 लाख रुपये है।

ये भी जानें :  गणेश चतुर्थी पर महज 2800 रुपये में खरीदें 32-इंच का Smart LED TV

पीटीआई के मुताबिक, फ्यूल इंजेक्शन प्रणाली में खामी को दुरुस्त करने के लिए होंडा ने CRF1100 Africa Twin, CBR1000RR-R Fireblade, और GL1800 Gold Wing Tour बाइक्स की 84 यूनिट्स को वापस मंगाने का ऐलान किया है. इन बाइक का निर्माण 2020 से 2022 के दौरान हुआ है. कंपनी का कहना है कि PGM-FI यूनिट (फ्यूल इंजेक्शन प्रणाली) में प्रोग्राम ठीक से नहीं डाले जाने की वजह से इंजन के चलते-चलते बंद होने का अंदेशा है।

ये भी जानें : सिर्फ 20 हजार रुपये में मिल रहे हैं Smart LED TV, घर को बना देंगे सिनेमा हॉल

राहत वाली बात यह है कि अभी तक इस तरह का कोई मामला सामने नहीं आया है. एहतियातन कंपनी ने बिगविंग टॉपलाइन डीलरों के पास तीन सितंबर से इस गड़बड़ी को नि:शुल्क ठीक करने की घोषणा की है. डीलरशिप उन ग्राहकों को कॉल, ईमेल और एसएमएस के जरिए सूचित करेगी, जिनके पास प्रभावित बाइक होगी. ग्राहक होंडा बिगविंग वेबसाइट पर अपनी बाइक का यूनीक व्हीकल आईडेंटिफिकेशन नंबर (VIN) सब्मिट करके खुद भी चेक कर सकते हैं कि उनकी बाइक इसके अंतर्गत आती है या नहीं।