Auto News : मारूती मार्केट में पेश करेगी अपनी नई Electric SUV, जानिए कीमत
 

अगर आप कोई कार लेने की सोच रहे हैं तो बस कुछ ही समय का और इतंजार कर लें क्योंकि मारूती मार्केट में आपनी नई कार को लॉन्च करने जा रही हैं कार को एडवांस फीचर्स  के साथ तैयार किया गया है। खबर में जानिए पूरी जानकारी। 

 

HR Breaking News : ब्यूरो : मार्केट में गाड़ियों की भरमार के चलते tata motors electric vehicle सेगमेंट में सबसे आगे है। उसकी बादशाहत को टक्कर देने के लिए मारुति अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बाजार में उतारने पर काम कर रही है। अब इसका नया अपडेट भी सामने आ गया है।

मारुति सुजुकी 2024-25 से सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के गुजरात फैक्ट्री में Electric models का प्रोडेक्शन शुरू करेगी। कंपनी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने इसकी जानकारी दी है।
रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी का लक्ष्य गाड़ी की कीमत को कम रखने का है ताकि बाजार में अपना दबदबा बनाया जा सके।

maruti suzuki ने अपनी आगे की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा के खरखोडा में नई फैक्ट्री लगाने की भी तैयारी शुरू कर दी है। इस फैक्ट्री के पहले चरण में 11,000 करोड़ रुपये निवेश किया जाएगा।


ये भी जानें : Launching : मार्केट में लॉन्च होने जा रही Maruti की नई Baleno, तस्वीर आई सामने

मारुति का CNG और पैसेंजर सेगमेंट में दबदबा

मारुति सुजुकी (Maruti SUzuki) का सीएनजी समेत पैसेंजर का सेगमेंट में दबदबा है। लेकिन अब मारुति इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) लाने की तैयारी कर रही है। यह एक Electric SUV होगी। जिसे सुजुकी-टोयोटा मिलकर डेवलप कर रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक यह Electric SUV 2024 के त्योहारी सीजन के आसपार बाजार में आ जाएगी। 500 किलोमीटर रेंज


ये भी पढ़ें : Maruti की ये 3 सबसे सस्ती कारें, जानिए फीचर्स और माइलेज

मारुती की ये Electric SUV 2WD और 4WD ड्राइवट्रेन दोनों ऑप्शन के साथ आएगी। 2WD वैरिएंट में 48kWh का बैटरी पैक और 138bhp की मोटर हो सकती है। इसके लगभग 400 किमी की रेंज देने की उम्मीद है। दूसरी ओर, 4WD वैरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर और एक बड़ा 59kWh बैटरी पैक होगा। इसकी रेंज लगभग 500km हो सकती है।

 Price : 

अगर रिपोर्टों के अनुसार कंपनी का लक्ष्य अपनी नई Electric SUV की कीमत 13 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच रखने का है।