OLA जैसी कंपनी को पछाड़ा, इलेक्ट्रिक व्हीकल में नंबर 1 बन गई ये कंपनी 
 

जैसा कि आपको पता है मार्केट में बहुत सारे इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मोजूद हैं ऐसे में Best इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को Select करना बड़ा ही कठिन काम है तो इसको ध्यान में रखते हुए कंपनी ने उन व्हीकल की लिस्ट जारी की है जो पिछले महीने सबसे ज्यादा बिके हैं। जिससे आपको पता चल सके की कोन सा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर  अच्छा है। खबर में जानिए पूरी जानकारी। 

 

HR Breaking News : ब्यूरो : देश के अंदर कई कंपनियां और स्टार्टअप इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर तैयार कर रहे हैं। अलग-अलग नाम और डिजाइन वाले इन two-wheeler की भीड़ में से बेस्ट ई-स्कूटर सिलेक्ट करना भी बड़ी चुनौती है। ऐसे में इस बात का पता चल जाए कि ट्रेंड किस तरह है।

यानी कि लोग कौन सा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सबसे ज्यादा खरीद रहे हैं, तब शायद काम आसान हो जाए। हम यहां 2022 की पहले 6 महीने यानी जनवरी से जून के दौरान कौन सी कंपनी के टू-व्हीलर सबसे ज्यादा बिके इसकी लिस्ट दिखा रहे हैं। इस लिस्ट की मदद से आप अपने लिए बेहतर e-scooter सिलेक्ट कर पाएंगे। इस लिस्ट की टॉप-10 कंपनियों में ओकिनावा (Okinawa), हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric), ओला (Ola), एम्पेयर (Ampere), एथर (Ather), प्योर ईवी (Pure EV), टीवीएस (TVS), रिवोल्ट (Revolt), बजाज (Bajaj) और बेनलिंग (Benling) शामिल हैं। इनमें सबसे ऊपर और सबसे नीचे कौन है, चलिए जानते हैं।


ये भी जानें :E Scooter 110km दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए इसकी कीमत


Okinawa ने फेल की दूसरी कंपनियां


2022 के पहले 6 महीने के आंकड़ों को देखकर ये पता चलता है कि ओकिनावा के सामने दूसरी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनियां फेल हो गईं। ओकिनावा ने इस दौरान 47,121 ई-व्हीकल बेचे और उसका मार्केट शेयर 19.58% रहा। कभी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट की नंबर वन कंपनी हीरो इलेक्ट्रिक लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। उसने 44,084 गाड़ियां बेचीं और उसका मार्केट शेयर 18.31% रहा।

इसके बाद नंबर आता है ओल इलेक्ट्रिक का। इस दौरान ओला ने 41,994 ई-स्कूटर बेचे और उसका मार्केट शेयर 17.45% रहा। टॉप-5 में दो अन्य कंपनियां एम्पेयर और एथर एनर्जी शामिल हैं। चौंकाने वाली बात ये है प्योर ईवी टॉप-5 में शामिल नहीं है। प्योर ईवी को ई-स्कूटर में आग लगने का खामियाजा भुगतना पड़ा है।जून में ओकिनावा रही नंबर-1 कंपनी

ये भी पढ़ें :E-Vehicle : अब इलेक्ट्रिक कार खरीदने में सरकार करेगी मदद


वाहन के डेटा के मुताबिक, पिछले महीने सबसे ज्यादा 6976 ओकिनावा (Okinawa) के ई-स्कूटर रजिस्टर्ड हुए। दूसरे नंबर पर 6534 यूनिट के रजिस्ट्रेशन के साथ एम्पीयर (Ampere) रही। हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) 6484 यूनिट के रजिस्ट्रेशन के साथ तीसरे नंबर पर रही। वहीं, ओला इलेक्ट्रिक 5869 ई-स्कूटर रजिस्ट्रेशन के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गई। पांचवें नंबर पर एथर एनर्जी (Ather Energy) रही। इसके 3797 ई-स्कूटर का रजिस्ट्रेशन हुआ।ई-स्कूटर की आग ने घटाई सेल्स


Ola Electric Scooter की सेल्स डाउन होने की एक वजह इलेक्ट्रिक two-wheeler में आग लगने के मामले भी हैं। पिछले कुछ दिनों में ईवी में आग लगने के कई मामले सामने आए हैं। ओला ई-स्कूटर में इस तरह का मामला सामने नहीं आया, लेकिन इसमें दूसरी प्रॉब्लम देखी गई हैं। सोशल मीडिया पर इसके फ्रंट सस्पेंशन जो ट्यूब और व्हील को हैंडलबार से जोड़ता है उसके टूटने के फोटा वायरल हो चुके हैं। वहीं, सॉफ्टवेयर में खराबी के चलते ये ऑटोमैटिक रिवर्स गियर में चला गया था। जिसके बाद बाद एक शख्स के सिर में 16 टांके आए थे।