Bhai Dooj Gift : इस राज्य की सरकार ने महिलाओं को दिया ये बड़ा तोहफा, अब बचेंगे बहुत सारे पैसे 

इस सरकार ने महिलाओं को तोहफा देते हुए ये एलान कर दिया है जिससे अब महिलाओं के बहुत सारे पैसे बचने वाले हैं और ये एलान सुन आकर महिलाएं सरकार की तारीफ करते नहीं थक रही।  क्या है ये एलान , आइये जानते हैं 

 

HR Breaking News, New Delhi : Delhi-NCR समेत देश भर में बुधवार को भाई दूज  का त्योहार मनाया जा रहा है। भाई दूज त्योहार भाई और बहनों के पवित्र प्रेम का प्रतीक है और इस दिन बहनें अपने भाई को तिलक करके उनकी लंबी आयु की कामना करती हैं।

सड़कों पर उतरेंगी DTC की सभी बसें


दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत एनसीआर के सभी शहरों में लोगों को आवागमन में कोई खास दिक्कत नहीं हो, इसके भी इंतजाम किए गए हैं। इसी कड़ी में भैयादूज के दिन बुधवार को दिल्ली परिवहन निगम  ने बेड़े की सभी बसें सड़कों पर उतार दी हैं। बसों का परिचालन समय पर करने को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं।

CNG चालित बसें भी उतरेंगी सड़कों पर


डीटीसी के अनुसार यात्रियों की अधिकता को ध्यान में रखते हुए डीटीसी की सभी बसों का परिचालन बुधवार को देर शाम तक होगा। अन्य दिनों की अपेक्षा बुधवार को अधिक बसें देर रात तक सड़कों पर रहेंगी। दिल्ली नगर निगम अपने सक्रिय बेड़े की सभी सीएनजी बसें सड़कों पर होंगी।

इसके अलावा, इलेक्ट्रिक बसों की आउटशैडिंग अन्य दिनों की भांति यथावत रहेगी। सभी संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पड़ने वाले बस टर्मिनलों पर समय से बस परिचालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं।


महिलाओं के मुफ्त है DTC में सफर


डीटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डीटीसी बसों का पूरा सक्रिय बेड़ा सड़कों पर होगा। दिल्ली में महिलाओं को बसों में यात्रा करने की सुविधा मुफ्त है। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा का ध्यान रखते हुए सभी बस मार्शल को अधिक सक्रियता से ड्यूटी करने के लिए कहा गया है।

हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी


महिला यात्रियों की सहायता के लिए अधिक यात्री भार वाले बस-स्टाप तथा टर्मिनलों पर जांच कर्मियों को नियुक्त किया गया है। डीटीसी ने कहा है कि बस रूट संबंधी या अन्य किसी भी जानकारी के लिए डीटीसी कालसैंटर में दूरभाष सं0 011-41400400 एवं 1800118181 पर संपर्क किया जा सकता है।