मात्र 10 हजार में घर लाएं 5G Samsung Galaxy स्मार्टफोन 

स्मार्टफोन खरीदने वालों के लिए खुशखबरी हैं। अब मार्केट में जल्द ही 5G स्मार्टफोन आने वाला है। कंपनी ने 5G स्मार्टफोन(smart fone) की कीमत भी काफी कम रखी है। ये फोन एडंवास फीचर से लैस है। आइए नीचे खबर में जानते है, पूरी डिटेल...
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) Samsung Galaxy A04s 5G जल्द लॉन्च होने वाला है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। हाल में इस फोन को बेंचमार्किंग प्लैटफॉर्म(benchmarking platform) गीकबेंच पर देखा गया था। लिस्टिंग के अनुसार फोन Exynos 850 4G चिपसेट के साथ आएगा। फोन के बारे में एक और अहम जानकारी सामने आई है। 91 मोबाइल्स हिन्दी के मुताबिक कंपनी इस फोन के 5G वेरिएंट पर भी काम कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा। रिपोर्ट में फोन(call in report) की कीमत का भी जिक्र किया गया है। यह 5G फोन 10 से 11 हजार रुपये के सेगमेंट के बीच आ सकता है। 

ये भी जानिए :  अपने स्मार्टफोन से ऐसे कमाएं लाखों रुपए, सीखें आसान बिजनेस टिप्स


5G सर्विस रोलआउट के बाद हो सकता है लॉन्च


गैलेक्सी A04s 4G के साथ ही 5G वेरिएंट में भी आएगा। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस फोन को भारत में मैन्युफैक्चर और दूसरे  मार्केट्स में एक्सपोर्ट करेगी। यह अपकमिंग स्मार्टफोन अभी टेस्टिंग फेज में है और आने वाले कुछ हफ्तों में यह लॉन्च हो सकता है। संभावना जताई जा रही है कि यह फोन सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है। 26 जुलाई को भारत में 5G स्पेक्ट्रम का ऑक्शन होना है। वहीं, 15 अगस्त को भारत में 5G सर्विस के रोलआउट की घोषणा भी की जा सकती है। ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि सैमसंग इस फोन भारत में 5G सर्विस के शुरू होने के बाद लॉन्च करेगा।   


मिलेगा वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले 


यह फोन पॉलिकार्बोनेट बिल्ट क्वॉलिटी के साथ आएगा। फोन के  रियर में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ वर्टिकल ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएदा। फोन में मिलने वाला डिस्प्ले वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन के साथ आएगा और डिवाइस के साइड पैनल पर कंपनी फिंगरप्रिंट सेंसर भी देने वाली है। फोन के बॉटम में कंपनी यूएसबी टाइप-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक ऑफर करने वाली है। 

रियर में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा

ये भी जानिए : 750 रुपये में ऑर्डर करें ये स्मार्टफोन , कहीं मौका न चूक जाएं


फोन में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार यह Exynos 850 4G प्रोसेसर के साथ आएगा। फोन के 5G वेरिएंट में मिलने वाले प्रोसेसर के बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता। कंपनी इस फोन को 3जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 13 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। ओएस की जहां तक बात है, तो यह ऐंड्रॉयड 12 पर बेस्ड OneUI 4.1 पर काम करेगा।