Car Price Hike : गाड़ी खरीदने वालों के लिए जरूरी खबर, अब इन मॉडल्स की बढ़ने वाली है कीमत

अगर आप भी नए साल की शुरूआत में लग्जरी कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे थें, तो आपकी प्लानिंग को झटका लग सकता है। 25 नवंबर से अपने चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। आइए जानते हैं किस मॉडल के दाम कितने बढ़ गए। 

 

HR Breaking News (डिजिटल डेस्क)। अगर आप भी नए साल की शुरूआत में लग्जरी कार Volvo खरीदने की प्लानिंग कर रहे थें, तो आपकी प्लानिंग को झटका लग सकता है. लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी वॉल्वो इंडिया (Volve India) ने गुरुवार को कहा कि वह अपने तीन मॉडलों XC90, XC60 और XC40 Recharge की कीमतों में कल से बढ़ोतरी करने जा रही है. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक 25 नवंबर से Vovlo की कुछ चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 1.8 फीसदी तक का इजाफा होने जा रहा है. इसका मुख्य उद्देश्य बढ़ती लागतों के असर को कम करना है.

ये भी पढ़ें : Bank Loan : नहीं लौटा पा रहे उधार, जान लीजिए अपने 5 अधिकार, नहीं कर पाएगा कोई परेशान

कितनी बढ़ेगी कीमतें 


कंपनी ने एक बयान में बताया कि कल यानी कि 25 नवंबर से Volvo की चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में 1.8 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जाएगी. जिसका मतलब है कि XC40 Recharge की कीमत को 55.9 लाख रुपये से बढ़ाकर 56.9 लाख रुपये कर दिया जाएगा. वहीं, XC 60 की कीमत को 66.5 लाख रुपये और XC90 की कीमत को 94.9 लाख रुपये से बढ़ाकर 96.5 लाख रुपये कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Electricity Bill : बिजली उपभोक्ताओं की होगी मौज! सरकार ने किया बड़ा ऐलान

इन गाड़ियों की कीमतों में नही होगा इजाफा


Volvo ने कंपनी की कुछ चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में वृद्धि की बात बताते हुए कहा कि सभी गाड़ियों की कीमतें नहीं बढ़ाई जाएंगी. कंपनी ने कहा कि S90 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड और XC40 पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें : Bank Loan : नहीं लौटा पा रहे उधार, जान लीजिए अपने 5 अधिकार, नहीं कर पाएगा कोई परेशान


क्यों बढ़ रही है कीमतें


स्वीडिश कार निर्माता कंपनी Volvo ने एक बयान में कहा कि ग्लोबल सप्लाई चेन में लगातार आ रहे व्यवधान से लॉजिस्टिक कॉस्ट बढ़ता है, जिसका सीधा असर इनपुट कॉस्ट पर भी पड़ता है. इसे देखते हुए कीमतों में वृद्धि की जा रही है. कंपनी हालांकि अपने ग्राहकों के हितों को देखते हुए जिन्होंने आज तक अपनी कार बुक कर ली है, उनके लिए कीमतों को नहीं बढ़ाया गया है.

ये भी पढ़ें : Electricity Bill : बिजली उपभोक्ताओं की होगी मौज! सरकार ने किया बड़ा ऐलान

वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा कि Volvo ने कहा कि शुक्रवार से कंपनी के चुनिंदा मॉडलों की कीमतें बढ़ जाएंगी. बढ़ते ग्लोबल इंफ्लेशन ने हमें अपने कंज्यूमर्स के लिए कारों के दाम में वृद्धि करने को मजबूर किया है.