Electric Car : ये इलेक्ट्रिक कार एक बार फूल चार्ज करने पर चलेगी 450km, जानें कीमत 
 

अब कंपनी भारतीय बाजार में आपनी नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने वाली है ये इलेक्ट्रिक कार एडंवास फीचर्स(ADVANCE FEATURES) से लैस होगी। और ये कार अब तक की सबसे ज्यादा रेंज देने वाली कार होगी। 
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) :  ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर ने यूनाइटेड किंगडम में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक एमजी4 ईवी (MG4 EV) से पर्दा उठा दिया है. कंपनी ने कहा है कि इलेक्ट्रिक कार(Electric Car) उसके मॉड्यूलर स्केलेबल प्लेटफॉर्म (MSP) पर बेस्ड होगी, जिससे कार उसकी सबसे तकनीकी रूप से एडवांस EV पेशकश बन जाएगी. इसे भारत में भी जल्द ही उतारा जा सकता है. वर्तमान में कंपनी भारत में MG ZS EV बेचती है, जो कि एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है.

जानिए कीमत

ये भी जानिये : Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165 km चलेगा, जानिए कीमत

कार को 25,995 पाउंड लगभग 25 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. यह छह कलर में उपलब्ध होगी, इसमें आर्कटिक व्हाइट, होलबोर्न ब्लू, ब्लैक पर्ल, डायनेमिक रेड, कैमडेन ग्रे और वोलकेनो ऑरेंज शामिल हैं. यहां MG4 EV की वे जरूरी बातें बताने जा रहे हैं, जो इसे एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार बनाती हैं.

आकर्षक डिजाइन में आएगी नजर


नए इलेक्ट्रिक कार को फ्रेश और मॉडर्न डिजाइन के साथ उतारा जाएगा. हैरानी की बात यह है कि बाहर से देखने पर यह MG जैसी नहीं लगती. आगे की तरफ, इसमें एक अलग फ्रंट एंड है, जिसमें ग्रिल नहीं है. इसके फ्रंट में स्थित MG लोगो को फ्लैंक करने वाले स्लीक, स्ट्रेचिंग एलईडी हेडलैंप दी गई है. इसके बाहरी डिजाइन के अन्य मुख्य आकर्षण में एक कांच की छत, पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी टेल लाइट्स, रियर बम्पर पर एक स्किड प्लेट और एयरो-स्टाइल एलॉय व्हील हैं.


 3.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 


पांच दरवाजों वाली हैचबैक शुरुआत में 164.7 बीएचपी और 198.2 बीएचपी वेरिएंट में उपलब्ध होगी, जिसंमें सिंगल-मोटर रियर-व्हील पावरट्रेन होगा, जो एक शक्तिशाली, 436.9 बीएचपी वेरिएंट से पहले होगा, जिसमें 2-मोटर फोर-व्हील पावरट्रेन होता है. कंपनी ने दावा किया है कि स्टैंडर्ड रेंज 3.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. MG Motor ने 164.7 bhp वर्जन पर 350 KM की रेंज का दावा किया है, जिसमें 51 kWh पतली बैटरी मिलती है, जिसकी ऊंचाई सिर्फ 110mm है. दूसरी ओर, 198.2 बीएचपी वेरिएंट की रेंज 450 किमी होगी. इसमें बड़ा   64 kWh की बैटरी मिलेगी. यह कार 10% – 80% तक सिर्फ 35 मिनट में चार्ज हो सकती है.

ये भी जानिये : ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120km की देगा रेंज, कीमत बेहद कम


एडंवास फीचर्स से लैसे

ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक में 10.25 फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन और ऐपल कारप्ले, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच की ड्राइवर डिस्प्ले जैसी हाई-टेक सुविधाएं मिलती हैं. कार में ऑटोमेटिक एलईडी हैडलाइट्स और रियर लाइट्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, 17 इंच के अलॉय व्हील्स, अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एमजी आईस्मार्ट ऐप कनेक्टिविटी भी हैं. MG Motor ने हाल ही में भारत में अपनी ZS EV ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च की है. कंपनी की भारत में एक ऑल-इलेक्ट्रिक छोटी कार लॉन्च करने की योजना है और MG4 EV इसकी अगली कार हो सकती है.