electric tractors : किसानों की हुई मौज, ये बड़ी कंपनी लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 

petrol-diesel की बढ़ती महंगाई को देखते हुए कंपनी ने electric tractors को लॉन्च करने का फैसला लिया है। अब किसानों को टेशंन लेने की जरूत नहीं होगी क्योंकि वो अब आसानी से अपने खेत में काम कर सकेंगें खबर में जानिए कब तक लॉन्च होंगे electric tractors।  

 

HR Breaking News : ब्यूरो : petrol-diesel का लगातार हो रही कमी को देखते हुए अब सभी वाहन कंपनियां अपने आपको इलेक्ट्रिक मोड में स्विच करने में जुटी हैं. ओमेगा सेकी मोबिलिटी (OSM) कंपनी ने भी अगले साल मार्च तक  भारत में 10 हजार से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन (Electronic Vehicle) उतारने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा कि लॉन्च किए जाने वाले वाहनों दोपहिया, तिपहिया और इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर शामिल होंगे. इन वाहनों को चार्ज करने के लिए जगह-जगह चार्जिंग स्टेशन बनवाने का इंतजाम भी कंपनी की ओर से ही किए जाएंगे. 


ये भी जानें : electric tractor किसानों के लिए जल्द लॉन्च होने वाले है इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर, कीमत रहेगी बेहद कम

South Korea and Thailand  में चल रहे हैं trial


भारत में पहली बार लॉन्च होने वाले electric tractors के बारे में OSM कंपनी के चेयरमैन उदय नारंग ने विस्तार से बात की. उन्होंने बताया, ‘कंपनी ने दक्षिण कोरिया और थाइलैंड में अपने रिचर्स- डेवलवमेंट सेंटर बना रखे हैं. उन सेंटर्स मेंelectric tractors की टेस्टिंग चल रही है. जैसे ही ये ट्रायल पूरा हो जाएगा, हम भारत में इन ट्रैक्टरों Electric Tractor को लॉन्च कर देंगे. हम वर्ष 2022-23 के अंत तक दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में इन वाहनों को सर्विस और पट्टे पर देने की नई संकल्पना भी लेकर आएंगे


ये भी पढ़ें : Electric Bus : विदेशों के तर्ज पर दो राज्यों के बीच चलेगी स्काई बस

Company's office is in Faridabad 


फरीदाबाद की कंपनी OSM electric three vehicle बनाती है. इसके अलावा छोटे कमर्शियल व्हीकल भी कंपनी की ओर से बनाए जाते हैं. चेयरमैन ने कहा कि बाजार की मांग को देखते हुए उनकी कंपनी जल्द ही ड्रोन, ट्रैक्टर और टू-व्हीलर भी मार्केट में लेकर आएगी. OSM कंपनी ने इसी साल की शुरू में इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लॉन्च कर भारत के ऑटो सेक्टर में प्रवेश किया था. इस ऑटो की दिल्ली में कीमत 3.40 लाख रुपये है.