Flipkart Amazon नहीं, इस वेबसाइट पर हो रही जमकर खरीददारी, मिल रहा थोक का रेट
 

इस त्योहारी सीजन में सभी E-Commerce Site पर जमकर खरीददारी हो रही है। त्योहार को लेकर इन साइट पर कई प्रोडक्ट काफी सस्ते रेट में मिल रहे है। ऐसे में एक अन्य सरकारी वेबसाइट सबसे ज्यादा डिस्काउंट बांट रही है। आइए जानते है विस्तार से 
 
 

HR Breaking News, नई दिल्ली, Government E-Commerce Site: भारत में ज्यादातर लोग Amazon और Flipkart से ही शॉपिंग करते हैं। हाल ही में Amazon और Flipkart पर सेल का आगाज भी हो चुका है। यही वजह है कि ज्यादातर लोग अब इसी से शॉपिंग भी कर रहे हैं। आज हम आपको सरकारी E-Commerce Site के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां कई सामान काफी सस्ते मिल रहे हैं।

आपको ये जानने के बाद हैरानी हो रही होगी। लेकिन ये सच है कि एक सरकारी पोर्टल काफी सस्ता सामान बेच रहा है। खास बात है कि इस पोर्टल पर मिलने वाले सामान की क्वालिटी भी मेंटेन है। GEM नाम के इस पोर्टल की शुरुआत सरकार के द्वारा की गई थी। यहां आपको प्रोडक्ट की लंबी लिस्ट मिलती है, यहां आप आसानी से प्रोडक्ट के बारे में हर जानकारी हासिल कर सकते हैं।
कई लोगों को अभी तक इस पोर्टल के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन ये ई-कॉमर्स साइट काफी कम कीमत में सामान बेच रहा है।

2021-22 में एक इकोनॉमिक सर्वे हुआ था। इसी सर्वे में ये निकलकर सामने आया था कि यहां मिलने वाले प्रोडक्ट्स काफी कम कीमत में उपलब्ध हैं। इस साइट पर मिलने वाले 22 प्रोडक्ट की तुलना की गई थी, जिसमें निकलकर सामने आया था कि यहां मिलने वाले हर सामान की कीमत काफी कम है।

जबकि 10 प्रोडक्ट तो ऐसे भी मिले थे जिनकी कीमत अन्य ई-कॉमर्स साइट से 9.5% तक कम है। इसमें सबसे बात है कि आप ऑर्डर करके प्रोडक्ट्स को अपने घर पर भी मंगवा सकते हो। कई लोगों को इसके बारे में पता भी नहीं है और वो इसलिए फ्लिपकार्ट और अमेजन से ऑर्डर करते हैं, लेकिन ये सच है कि यहां मिलने वाले हर प्रोडक्ट की कीमत काफी कम है। बीते कुछ महीनों में इस साइट से सामान ऑर्डर करने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।