Indian Railway News : रेलवे यात्री हो जाएँ सावधान, बिना सूचना दिए किया जा रहा है ट्रेन का रूट डायवर्ट

रेलवे यात्रियों के लिए एक बड़ी मुसीबत आ गयी है क्योंकि रेलवे बिना कोई सूचना के ट्रेन के रुट डाइवर्ट कर रहा है जिससे यात्रियों को मंज़िल तक पहुँचने में काफी दिक्क्त हो रही है।  क्या है इसके पीछे की वजह, आइये जानते हैं 

 

HR Breaking News, New Delhi : दिल्ली मंडल के रेलवे स्टेशन में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते पातालकोट एक्सप्रेस का रूट अचानक डायवर्ट किया जा रहा है। ट्रेन मथुरा से अलवर होते हुए फिरोजपुर जा रही है और इसी रूट से वापस छिंदवाड़ा आ रही है। हालांकि रूट डायवर्जन की तिथि निर्धारित नहीं है। यानी रेलवे अचानक की यह फैसला ले रहा है। बीते 9 एवं 10 दिसंबर को ऐसा ही हुआ। इस तिथि पर छिंदवाड़ा से रवाना की गई पातालकोट एक्सप्रेस को मथुरा से डायवर्ट कर दिया गया और यह ट्रेन अलवर होते हुए फिरोजपुर गई। इसकी जानकारी न ही स्थानीय रेलवे स्टेशन को दी गई और न ही ट्रेन में रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को। ऐसे में पातालकोट एक्सप्रेस से छिंदवाड़ा, मथुरा होते हुए दिल्ली सफदरगंज तक यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। आधी रात में उन्हें मथुरा रेलवे स्टेशन में ही उतार दिया गया।   

कई यात्री निजी साधन कर दिल्ली गए। वहीं कई यात्रियों ने स्टेशन पर ही रात गुजारी। इस संबंध में जब छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि पूर्व सूचना के अनुसार 16, 17 एवं 20 दिसंबर को पातालकोट एक्सप्रेस छिंदवाड़ा से मथुरा, अलवर होते हुए फिरोजपुर जानी है और इसी रूट से वापस आनी है। छिंदवाड़ा से दिल्ली सफदरगंज जाने वाली यात्रियों के लिए इस तिथि पर ट्रेन कैंसिल रहेगी। यानी जिन यात्रियों ने छिंदवाड़ा से सीधे दिल्ली सफदरगंज के लिए आरक्षण कराया है उनके लिए दिक्कत होगी। छिंदवाड़ा से मथुरा, अलवर होते हुए फिरोजपुर तक ट्रेन का परिचालन होगा।

15 तक ट्रेन की नहीं दिखा रहा स्थिति
सोमवार रात ऑनलाइन टिकट बुक करने पर 11 से 15 दिसंबर एवं 20 एवं 21 दिसंबर को दिल्ली सफदरगंज से छिंदवाड़ा के लिए कोई ट्रेन शो नहीं हुआ। जबकि अन्य दिनों में पातालकोट एक्सप्रेस में रिजर्वेशन हो रहा है। मथुरा से दिल्ली के लिए पातालकोट एक्सप्रेस में 11 से 15 दिसंबर एवं 20 एवं 21 दिसंबर को ट्रेन का परिचालन शो हा रहा है। इससे स्पष्ट है कि पातालकोट एक्सप्रेस का उपरोक्त तिथि पर रूट डायवर्ट किया गया है। हालांकि अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।