Maruti WagonR ने नामी गाड़ियों को छोड़ा पीछे, हो रही रिकॉर्ड बिक्री

Auto News : मार्केट में गाड़ियों की भरमार है इसके चलते Maruti WagonR ने सभी को पीछे छोड़ दिया है इस कार की पिछले कुछ दिनों से जबरदस्त बिक्री हो रही है अगर आप भी कार लेने की सोच रहे हैं तो खबर में पढ़ें कार की पूरी डिटेल। 
 
 

HR Breaking News : ब्यूरो : Maruti WagonR इस साल पहले 6 महीनों में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। इसके अलावा जुलाई महीने में भी बिक्री के मामले में top position पर रही है। पिछले महीने इस कार की कुल 22,588 गाड़ियों की बिक्री हुई है। मारुति वैगनआर हैचबैक 1,13,407 गाड़ियों की बिक्री के साथ भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कार के रूप में उभरी, जो पिछले साल के इसी समय के आंकड़ों से 19.58 प्रतिशत ज्यादा है। 


जानिए WagonR कीमत और माइलेज

मारुति की वैगनआर हैचबैक 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आती है। वैगनआर की कीमत 5.47 लाख रुपये से 7.20 लाख रुपये के बीच हैं। यह CNG (1.0L) में 34.05km और Petrol AGS (1.0L) में 25.19kmpl का माइलेज देती है।


ये भी जानें :New Launching : मार्केट में धूम मचाने आई Tata की ये कार, जानिए नए फीचर्स 


जानिए WagonR Features

WagonR में हिल होल्ड असिस्ट (स्टैंडर्ड), डुअल एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस के साथ ईबीडी, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, स्पीड अलर्ट सिस्टम, सिक्योरिटी अलार्म, फ्रंट फॉग लैंप, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक और चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक सहित 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स है।


ये भी पढ़ें : Tata Nexon, Safari, Punch इन 3 कारों ने सभी को छोड़ा पिछे, बनी नंबर 1

मारुति वैगनआर CNG की डिमांड ज्यादा

मारुति वैगनआर S-CNG में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि सीएनजी मोड में 58 bhp पावर और 78 nm टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि पेट्रोल मोड में ये इंजन 81 bhp पावर और 113 nm टॉर्क जेनरेट करता है। S-CNG वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। Maruti WagonR S-CNG डुअल इंटरडिपेंडेंट ECUs (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। कंपनी ने ये फैक्ट्री फिटेड किट इस तरह लगाई है, जिससे कार के परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ता है।