New Car :  1 महीने बाद लॉन्च होने जा रही ये धांसू कार, Tata को देगी टक्कर 
 

क्या आप कोई कार लेने की सोच रहे हैं तो आप बस 1महीने का और इतंजार का लें क्योंकि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने जा रही है आपको जानकर खुशी होगी के कार को नए फीचर्स के साथ पैस करने जा रही है खबर में जानिए कार की कीमत और नए फीचर्स 

 

HR Breaking News : ब्यूरो :  ये तो आप जानते ही होंगे के 2 दिन पहले ही महिंद्रा ने धमाका करते हुए अपनी पांच इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया. इन्हें भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. पांच नई इलेक्ट्रिक एसयूवी में XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 शामिल हैं


जो महिंद्रा के नए हार्टकोर डिजाइन फिलॉसफी के साथ आएंगी. इनमें से पहली चार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को अगले चार सालों में 2024 और 2026 के बीच लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा कंपनी अगले महीने ही XUV300SUV's Electric वर्जन वाले जा रही है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इसे XUV400 नाम दिया गया है, जिसे 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. 


ये भी पढ़ें :Auto News : यहां मिल रही Maruti की सबसे सस्ती कारें, जल्द करें खरीदारी

 

XUV300 से लंबी होगी Mahindra XUV400 


पिछले महीने इस Electric SUV की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी. इसका डिजाइन 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाए गए eXUV300 कॉन्सेप्ट के जैसा ही है. हालांकि पेट्रोल-डीजल वाली XUV300 के मुकाबले यह इलेक्ट्रिक कार थोड़ी लंबी (लगभग 4.2 मीटर) होगी. ऐसा इसलिए है कि सब-4 मीटर वाला टैक्स नियम electric vehicles पर लागू नहीं होता. लंबाई के अलावा, इसमें DRLs के साथ नई हेडलाइट्स, टेल-लैंप के लिए एक नया डिज़ाइन और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट जैसे एलिमेंट इसे फ्यूल XUV300 से अलग बनाते हैं।

 
ये भी जानें : Auto News : मारूती मार्केट में पेश करेगी अपनी नई Electric SUV, जानिए कीमत

मिल सकते हैं ADAS फीचर


इस इलेक्ट्रिक का की मोटर या बैटरी के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं है. कंपनी इसे सिंगल फ्रंट-व्हील-ड्राइव इलेक्ट्रिक मोटर के साथ ला सकती है, जो करीब 150hp की पावर जेनरेट कर सकती है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा touchscreen infotainment सिस्टम दिए जाने की उम्मीद है. इसके अलावा कंपनी XUV400 को ADAS फीचर्स से भी लैस कर सकती है. इसका सीधा मुकाबला Tata Nexon EV के साथ रह सकता है, जो फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है.