New Launching : कल लॉन्च होने जा रही Maruti की ये धाकड़ कार, जानिए इसकी कीमत व माइलेज
 

 जैसा की आप जानते हैं मार्केट में गाड़यों की भरमार है इसके चलते Maruti ने कल ही अपनी धाकड़ कार को मार्केट में उतारने जा रही है अगर आप कोई कार लेने की सोच रहे हैं तो देर किस की जल्द ही इस कार को बुक कर लें और घर ले आएं खबर में जानिए कार की खसायत। 
 
 

 HR Breaking News : ब्यूरो : Maruti कल अपनी कार को लॉन्च करने जा रही है नई ऑल्टो के10 (new Alto K10) लॉन्च करने जा रही है. गाड़ी के लुक से फीचर्स तक कई बदलाव किए जा रहे हैं. कंपनी लगातार नए-नए टीजर के जरिए गाड़ी की झलक पेश कर रही है.

जबकि एक वीडियो में इस गाड़ी के बेस वेरिएंट को पूरी तरह दिखाया गया है. वीडियो Car Point Hindi नाम के यूट्यूब चैनल ने पोस्ट की है. वर्तमान ऑल्टो 800 को भारतीय बाजार में 3.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचा जा रहा है. कीमत 5.03 लाख रुपये तक जाती है.Reports के मुताबिक नई ऑल्टो K10 की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है. इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 5.50 लाख रुपये तक जा सकती है.


ये भी पढ़िये :Maruti Suzuki : मारुति की ये कार 1 लाख लागों को चाहिए, जानिए ऐसा क्या है खास 


जानिए कैसी है Alto K10 LXI Variants

वीडियो में ऑल्टो K10 का LXI वेरिएंट दिखाया गया है. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बेस वेरिएंट STD हो सकता है. ऐसे में LXI एक मिड वेरिएंट कहलाएगा. इसमें 13 इंच के व्हील मिलने वाले हैं, जिसपर किसी तरह का व्हील कवर नहीं मिलता. आगे की तरफ हैलोजन हेडलैंप्स और ब्लैक कलर की ग्रिल दी गई है, fog lamps के लिए किसी तरह की जगह नहीं है. साइड प्रोफाइल को काफी क्लीन रखा गया है. ब्लैक कलर के डोर हैंडल्स और ORVMs दिए गए हैं. 

ये भी जानें : सिर्फ 1 लाख रुपये में घर ले आएं 7 सीटर Maruti Eeco, जानिए क्या है ऑफर

पीछे की तरफ यह आपको Maruti Celerio की याद दिला सकती है. यहां भी आपको हैलोजन टेल लैंप्स और हाई माउंटेड स्टॉप लैंप्स दिए गए हैं. केबिन को all black color स्कीम में देखा गया है. हालांकि वीडियो में इंटीरियर साफ नजर नहीं आ रहा. आपको बता दें कि इसके टॉप वेरिएंट में चारों पावर विंडो, रिमोट की, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ORVMs और मैनुअल एसी मिलने वाला है


पहले से ज्यादा होगी कार की लंबाई


Maruti's new Alto के10 कंपनी के सिग्नेचर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी. नई ऑल्टो की लंबाई 3,530mm, चौड़ाई 1,490mm और ऊंचाई 1,520mm होगी. जबकि इसका व्हीलबेस 2,380 मिमी है. इस तरह यह पहले के मुकाबले 85mm लंबी, 45mm ऊंची और व्हीलबेस 20mm तक बढ़ा दिया गया है. इसमें 177 लीटर का बूट स्पेस भी मिलेगा.