Tata Nexon बनी नंबर वन, तोड़ा बिक्री का रिकॉर्ड

अगर आप कार लेने की सोच रहे हैं तो आइए आज हम आपको ऐसी कार के  बारे में बताने जा रहे ह्रै जो जुलाई में सबसे ज्यादा खरीदी  गई हैं अगर आप भी इस धाकड़ कार को लेने की सोच रहे हैं तो हमारे साथ जानिए कार की कीमत व कार के फीचर्स। 

 

HR Breaking News : ब्यूरो : क्या आप जानते हैं टाटा नेक्सन (Tata Nexon) जुलाई 2022 महीने में एक बार फिर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन चुकी है। इसके अलावा यह देश की सबसे अधिक बिकने वाली SUV भी है। टाटा नेक्सन की जुलाई महीने में 14,214 गाड़ियों की बिक्री हुई जो 38 प्रतिशत की सालाना वृद्धि है। टाटा नेक्सन की कीमत 759900 रुपए से शुरू होकर टॉप वैरिएंट के लिए 1394900 रुपए तक जाती है। यह सभी कीमत एक्स शोरूम है।


इसके बाद Hyundai Venue ने इस बार दूसरे स्थान पर रहकर टाटा पंच को पीछे छोड़ दिया। वेन्यू की 47 प्रतिशत की भारी वृद्धि के साथ 12,000 गाड़ियां बिकी। Tata Punch 11,000 से ज्यादा गाड़ियों की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रही। कभी सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी ब्रेजा चौथे नंबर रही है। हालांकि आने वाले महीनों में चीजें बेहतर होने की उम्मीद है।


ये भी जानें : Tata Motors : टाटा की इन कारों पर भयंकर डिस्काउंट, सस्‍ते में कार खरीदने का मौका मत चूकिए


इस लिस्ट में 5वें नंबर पर Kia Sonet रही जिसकी बिक्री में 6 फीसदी की गिरावट आई है। इसके बाद टोयोटा अर्बन क्रूजर का नंबर है, जो छठे नंबर रही। अर्बन क्रूजर की 6724 गाड़ियों की बिक्री के साथ इसमें 175 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज हुई है। Mahindra XUV300 सातवें स्थान पर रही है।


ये भी पढ़ें : Tata Punch : सस्ती होने के कारण इस गाड़ी की सेल बढ़ी, बिक्री 1 लाख के पार


Mahindra Thar 3616 गाड़ियों की बिक्री और 13 प्रतिशत की वृद्धि के साथ आठवें नंबर पर रही। महिंद्रा की कई गाड़ियों के साथ थार पर भी लंबा वेटिंग पीरियड चल रहा है। अगर कंपनी इसमें सुधार कल लेती है तो यह SUV इस लिस्ट में काफी उपर रह सकती है। इस लिस्ट में 9 नंबर निसान मैग्नाइट और 10 पर रेनॉल्ट किगर रही है।