गुड़ की एक डली दिखाती है चमत्कार ,ये टोटका करते ही घर भर जाएगा पैसों से

लगभग हर घर के किचन में गुड़ का उपयोग होता है. कई मिठाइयां बनाने में इसका उपयोग होता है तो कई लोग ऐसे ही गुड़ खाते हैं.
 

गुड़ सेहत के लिए जितना फायदेमंद है, उतना ही चमत्‍कारिक भी है. इसके कुछ उपाय इतने कमाल के हैं कि झट से जिंदगी की ढेरों समस्‍याएं दूर हो जाती हैं. आज हम गुड़ के कुछ ऐसे ही असरकारी उपायों के बारे में जानते हैं. 


बहुत असरकारी हैं गुड़ के ये उपाय 


पैसे की कमी दूर करने का उपाय: जो लोग लंबे समय से आर्थिक तंगी का शिकार हैं. वे यदि एक लाल कपड़े में गुड़ का एक टुकड़ा और 1 रुपए का सिक्का डालकर माता लक्ष्मी के चरणों में रख दें.

फिर मां लक्ष्मी और इस पोटली की पूजा करके पैसे रखने की जगह पर रख दें तो कुछ ही समय में उनकी पैसे की समस्या दूर हो जाएगी.

GOVT JOB : फायरमैन की भर्ती से पहले कपड़े उतार कर देनी होगी तालाशी, इन कपड़ो पर भी लगी रोक…


कर्ज और संपत्ति विवाद से निजात पाने का उपाय: कर्ज से छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को हनुमान जी को गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं.

कुछ ही दिन में जीवन से कर्ज समेत सारी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी. संपत्ति विवाद से निपटने में भी यह उपाय बहुत मददगार साबित होता है. इसके अलावा यह उपाय आर्थिक उन्‍नति भी कराता है. 


नौकरी पाने का उपाय: यदि तमाम समस्‍याओं के बाद भी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो नौकरी के इंटरव्‍यू के लिए जाते समय गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं. ऐसा करने से जरूर सफलता मिलेगी. 


घर के झगड़े खत्‍म करने का उपाय: घर में अक्‍सर झगड़े होते हों तो मंगलवार या शनिवार को सवा किलो गुड़ जमीन में गाड़ दें. ऐसा करने से घर में कलह खत्‍म होगी और लोगों में आपस में प्रेम बढ़ेगा. 


विवाह में आ रहीं रुकावटें दूर करने का उपाय: ऐसे जातक जिनकी शादी में बार-बार रुकावटें आ रही हों वे गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाएं. ऐसा करने से उनकी जल्‍द ही शादी हो जाएगी.