IAS टीना डाबी के नाम पर मांगे महंगे गिफ्ट, जानिए पूरा मामला 

टॉपर IAS और राजस्थान के जैसलमेर (Jaisalmer of Rajasthan) की कलेक्टर टीना डाबी (Collector Tina Dabi) के नाम साइबर ठगी के प्रयास का मामला सामने आया है.
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) :  DM की फोटो लगाकर वॉट्सएप के जरिए  राज्य सरकार की अधिकारी से अमेजन गिफ्ट कार्ड (amazon gift card) मांगा गया. पुलिस ने इस मामले के आरोपी को डूंगरपुर से गिरफ्तार कर लिया है.  

 

 

 


असल में सोमवार शाम एक वॉट्सएप नंबर (8320082043) से UIT सेक्रेटरी (RAS) सुनीता चौधरी के वॉट्सएप नंबर पर मैसेज आता है और उनसे अमेजन गिफ्ट कार्ड (amazon gift card) मांगा जाता है. इस  नंबर पर कलेक्टर टीना डाबी (Collector Tina Dabi) की डीपी लगी हुई थी.

 

 


यूआईटी सचिव सुनीता चौधरी (UIT Secretary Sunita Choudhary) ने बताया कि कलेक्टर टीना डाबी  (Collector Tina Dabi) के नाम से मुझे अंग्रेजी में मैसेज आया और अमेजन गिफ्ट कार्ड  (amazon gift card) के बारे में पूछा गया.

Tina Dabi viral Photo : इंटरनेट पर छाई आईएएस ऑफिसर टीना डाबी की तस्वीरें

मुझे यकीन हो  गया कि शायद मैडम को कोई काम होगा. लेकिन मैं अमेजन इस्तेमाल नहीं करती, इसलिए बात नहीं बनी. फिर मैंने कलेक्टर मैडम को जब फोन किया तो उन्होंने कोई भी मैसेज भेजने से मना किया. तब जाकर पता चला किया मेरे साथ साइबर ठगी का प्रयास हुआ. 


उधर, जिला कलेक्टर टीना डाबी  (Collector Tina Dabi) ने बताया कि उनको जब इस फेक आईडी की जानकारी मिली, तो मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी भंवर सिंह नाथावत (SP Bhanwar Singh Nathawat) को इसकी सूचना दी. एसपी जैसलमेर ने नंबर ट्रेस करके पता किया तब वह डुंगरपुर में मिला. एसपी जैसलमेर ने डुंगरपुर एसपी को इसकी जानकारी दी. 

Tina Dabi viral Photo : इंटरनेट पर छाई आईएएस ऑफिसर टीना डाबी की तस्वीरें


SP नाथावत ने बताया कि एक युवक को डिटेन किया है और उससे पूछताछ की जा रही है. साथ ही मामले की जांच पड़ताल की जा रही है कि आखिर UIT सेक्रेटरी का नंबर आरोप आरोपी के पास कैसे आया?  वहीं, कलेक्टर टीना डाबी(Collector Tina Dabi) ने लोगों से अपील करके कहा कि उनके पास उनका एक नंबर ही है जो ऑफिशियल है, इसलिए लोग सावधान रहें. 


गौरतलब है कलेक्टर टीना डाबी (Collector Tina Dabi) सोशल मीडिया साइट्स पर काफी सक्रिय रहती हैं. खासकर सोशल साइट इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन उनके फॉलोवर्स हैं.