Chanakya Niti: लड़कों की इन हरकतों पर फिदा हो जाती है महिलाएं, नहीं कर पाती अपने आप को कंट्रोल 
 

Chanakya Niti: अगर व्यक्ति आचार्य चाणक्य की नीतियों का अनुसरण करे तो जीवन के हर मोड़ पर आने वाली समस्याओं को आसानी से पार कर सकता है।
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : आचार्य चाणक्य कहते हैं कि महिला और पुरुष दोनों अपने लिए सबसे बेहतर जीवनसाथी ढूंढने की कोशिश करते हैं। पुरुषों के कुछ ऐसे गुण होते हैं, जिन्हें देखते ही महिलाएं फिदा हो जाती हैं। ऐसे पुरुषों को पाने के लिए वह भरसक कोशिश भी करती हैं। महिलाएं इस तरह के पुरुषों की तरफ ज़्यादा आकर्षित होती हैं, जिनमें ये खास गुण होते हैं.


शांत स्वभाव 


शांत और सुलझे हुए व्यक्तियों की तरफ महिलायें बहुत ज़्यादा आकर्षित होती हैं। चाणक्य नीति के हिसाब से जो व्यक्ति शांत होता है और जिनकी बोली सौम्य होती है। ऐसे लोगों पर महिलाएं अक्सर लोग फिदा हो जाता है। 

Chanakya Niti: ऐसी लड़की से भूलकर भी न करें शादी, जिंदगी हो जाएगी तहस नहस


ईमानदार पुरुष 


आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जो पुरुष अपनी पत्नी और प्रेमिका के लिए ईमानदार है और किसी दूसरी स्त्री को बुरी नजर से नहीं देखता है, उनकी तरफ भी महिलाएं बहुत आकर्षित होती हैं। क्योंकि ऐसे पुरुष अपने संबंध को बेहतर बनाए रखने की  हर संभव कोशिश करता है.


व्यक्तित्व का धनी 


आचार्य चाणक्य कहते हैं कि महिलाएं सुंदरता से ज्यादा व्यक्तित्व को अहमियत देती हैं। महिलाएं जीवनसाथी चुनते समय उसकी सुंदरता देखकर नहीं, बल्कि मन देखकर आकर्षित होती हैं।  ईमानदार और मेहनती लोगों को देखकर महिलाएं अपना दिल हार बैठती हैं।

Chanakya Niti: ऐसी लड़की से भूलकर भी न करें शादी, जिंदगी हो जाएगी तहस नहस


बातों को सुनने वाला 


हर महिला चाहती है कि उसका जीवनसाथी श्रोता स्‍वभाव वाला हो ताकि वो उसकी बातों को न केवल समझे बल्कि उसकी हर छोटी-बड़ी बातों को सुने और समझे। महिलाएं अपने साथी से अपना दुख दर्द बांटकर सुकून पाती हैं। ऐसे पुरुष जो कठोर वचन कहते हैं और अपनी मनमानी करते हैं उन्हें महिलाएं पसंद नहीं करती हैं।