Haryana news: बिहार में दबोचे गए हरियाणा के शराब तस्कर, गाड़ी की बोनट और सीट कवर से निकली बोतलें

रंगों का त्योहार होली नजदीक आ रहा है. इसको लेकर शराब के तस्कर (Liquor Smugglers) रोज नए-नए तरीके से शराब की तस्करी करने में लगे हैं.
 

उत्पाद विभाग और पुलिस भी इन शराब तस्करों के मंसूबो को नाकाम करने में जुटी है. ताजा मामला गोपालगंज (Gopalganj) जिला का है जहां फोर्स कंपनी की गाड़ी से लाखों रुपये की शराब जब्त की गयी है. गाड़ी के बोनट और सीट के अंदर शराब की बातलों को छिपाकर तस्करी की जा रही थी.


हरियाणा के रहने वाले एक शराब तस्कर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि हरियाणा से शराब की खेप दरभंगा भेज जा रही थी.

कुचायकोट थाना क्षेत्र के यूपी-बिहार के बलथरी चेकपोस्ट पर उत्पाद टीम ने जब गाड़ी की जांच शुरू की तो खाली पायी गई. लेकिन जब बोनट और सीट कवर को खोलकर तलाशी लिया गया तो भारी मात्रा में विदेशी शराब मिली. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि शराब को हरियाणा से दरभंगा ले जाया जा रहा था.


हरियाण के पानीपत जिले के इरसाना थाना क्षेत्र के मंडी गांव के रहनेवाले पूरन सिंह के पुत्र भूपेंद्र सिंह को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है.

इसके अलावा कुचायकोट के बघउच गंडक के पास एक ऑटो से 417 बोतल शराब जब्त की गयी है. इस मामले में दो तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है गिरफ्तार शराब तस्करों में सीवान के पचरूखी थाना क्षेत्र के पचरूखी गांव के राज कुमार उर्फ धनु राम और मीरगंज थाना क्षेत्र के मीरंगज के प्रिंस कुमार को गिरफ्तार किया गया है.

Haryana news: तेज रफ्तार स्कोडा कार ने Swiggy के 4 डिलीवरी ब्वॉयज को कुचला, चारों की मौत


उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि होली को लेकर चार विशेष टीमें गठित की गयी है, जो चेकपोस्ट के अलावा दियरा में छापेमारी कर रही है. इसके अलावा ड्रोन की एक टीम पहुंची है, जो शराब के संभावित इलाकों में नजर रख रही है. होली में शराब की तस्करी रोकने के लिए हर स्तर पर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.