Husband cheating: दूसरी महिलाओं के साथ रात को मजे करता था पति, तंग आकर पत्नी ने किया ये काम
 

पति पत्नी का अटूट रिश्ता होता है। जब तक इस रिश्ते में विश्वास और भरोसा है तभी ये रिश्ता लंबे समय तक चल सकता है। इस कहानी में महिला ने अपनी आपबिती बताई है। महिला ने बताया है कि उसका पति रात भर बाहर रहता है। उसके साथ कभी समय नहीं बिताता है। आइए नीचे जानते है। पूरी कहानी 

 

HR Breaking News (ब्यूरो) : मैं 24 साल की एक अविवाहित महिला हूं। मैं एक लड़के के साथ दो साल से रिलेशनशिप में हूं। हमारे बीच काफी संतुलित और अच्छा संबंध है। वह मुझसे बहुत प्यार करता है। मैं भी उसको बहुत चाहती हूं। हमारे बीच प्यार की कोई कमी नहीं है। लेकिन एक बात है, जो मुझे काफी दिनों से बहुत ज्यादा परेशान कर रही है। दरअसल, मेरे मिलने से पहले मेरे बॉयफ्रेंड को औरतों की बुरी लत थी। वह हमेशा महिलाओं के साथ फ्लर्ट और चैट करता था। अभी भी उसकी बहुत सारी लड़कियां दोस्त हैं।


लेकिन यह भी सच है कि जब हम मिले, तो वह मुझसे प्यार करने लगा। उसने न केवल अपना रास्ता बदल लिया बल्कि वह मेरी हर बात मानता भी है। लेकिन इसके बाद भी मुझे उस पर भरोसा नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरा मन कहता है कि वह अभी भी पूरी तरह से नहीं बदला है। मेरा दिल उस पर विश्वास करने को तैयार नहीं हो रहा। इसका सबसे बड़ा कारण क्योंकि उसकी अभी भी बहुत सारी महिलाएं मित्र हैं। खासकर वहां, जहां वह काम करता है।

ये भी पढ़ें :  मैं 45 साल की हूं, मुझे मेरे बेटे की उम्र के लड़के से इश्क हो गया है, मैं उसके साथ रिलेशन में आना चाहती हूं


वह न केवल उनके साथ व्हाट्सएप पर चैट करता है बल्कि ऑफिस ट्रिप के बहाने रात-रात भर घर से गायब भी रहता है। उसकी यह हरकत मुझे बहुत ज्यादा असहज कर देती है। मैंने एक-दो बार उससे बात करने की कोशिश भी की, लेकिन उसने कहा कि वह बदल गया है। लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं अपने बेचैन दिमाग को उसकी बातों पर भरोसा कैसे कराऊं। जबकि उसका व्यवहार कुछ और ही कहता है?

अगर मैं उसकी फ्रेंड्स के साथ बातचीत करती हूं, तो वह बहुत ज्यादा चिढ़ जाता है। यही नहीं, एक बात जो मुझे बहुत खराब लगती है वह यह कि मैं उसके फोन का पासवर्ड नहीं जानती हूं। अगर वह मुझसे प्यार करता है। मुझ पर भरोसा करता है, तो उसे ऐसा करने की जरूरत क्यों है? उसकी इन हरकतों की वजह से मैं बहुत ज्यादा परेशान रहने लगी हूं। मैं यह सोचना कैसे बंद करूं कि मेरा प्रेमी मुझे धोखा नहीं दे रहा है।


एक्सपर्ट का जवाब


फोर्टिस अस्पताल में मनोचिकित्सक डॉ केदार तिलवे कहते हैं कि रोमांटिक रिश्तो में हमेशा ही असुरक्षा का भाव बना रहता है। ऐसा इसलिए क्योंकि हर इंसान के मन में डर होता है कि अगर उसने उस व्यक्ति को खो दिया, जिससे वह सबसे ज्यादा प्यार करता है, तो उसका क्या होगा।

आप भी इन्हीं सब बातों को लेकर परेशान हैं। यही एक वजह भी है कि आप अपने साथी के बारे में हर उस चीज को सोच रही हैं, जो आपके रिश्ते में तनाव पैदा कर सकती है। ऐसे में सबसे पहले मैं आपको यही सलाह देना चाहूंगा कि आप उनके व्यवहार के बारे में पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएं। आप अच्छे से जान लें कि आपको उनकी किन बातों से परेशानी हो रही है।

बात करने से निकल सकता है समस्या का हल


जैसा कि आपने बताया कि आपके बॉयफ्रेंड की अभी भी बहुत सारी महिला दोस्त हैं। वह न केवल उनके साथ चैट करते हैं बल्कि उन्हें साथ में हैंगऑउट करते भी देखा जाता है। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगा कि सबसे पहले उनसे बात करें। उन्हें बताएं कि आप उनकी किन हरकतों की वजह से उन पर भरोसा नहीं कर पा रही हैं।

लेकिन इस दौरान एक बात याद रखें कि अगर आप उनसे बात करती हैं, तो इसके बाद आप दोनों पर कुछ पाबंदियां लागू होंगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप चाहती हैं कि वह अपनी महिला दोस्त से दूरी बनाकर रखें, तो आपको भी अपने दोस्तों को लिमिटेड करना होगा। 

कोई फैसला लेना होगा

ये भी पढ़ें :   बिना शादी के प्रेग्नेंट हुई लड़की, बॉयफ्रेंड को बिना बताए करने लगी ये काम


अगर आपके बात करने के बाद भी आपका साथी उन सभी हरकतों को दोहरा रहा है, तो आपको अपने लिए कोई फैसला लेना होगा। मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए कह रहा हूं क्योंकि वह फिर अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आने वाले हैं। हो सकता है कि वह एक-दो महीने के लिए लड़कियों सी दूरी बना लें। लेकिन एक समय बाद यह सब फिर से चालू हो जाएगा। ऐसे में सही तरीका यही है कि हर एक विषय पर न केवल बात की जाए बल्कि उन्हें समझाया जाए कि आपको उनकी दोस्तों से दिक्कत नहीं है। लेकिन रात-रात भर उनका घर से गायब रहना आपको अच्छा नहीं लगता।