IRCTC Package : भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन घुमाएगी पूरा देश, चैक करें 8 दिन का खर्चा

IRCTC Package : अगर आप भी सस्ते में पूरा देश घूमना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए एक खास पैकेज लाया है। जानिए डिटेल्स
 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : दीपावली के त्योहार को मनाने के बाद यदि आप नवंबर माह में कहीं यात्रा करने का प्लान बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। इस खास पैकेज में आपको साउथ इंडिया की सैर का लुत्फ लेने का अवसर मिल रहा है। इस पैकेज के दौरान वाराणसी, बैद्यनाथ, पुरी, भूवनेश्वर, कोणार्क और गया की यात्रा करके इन स्थानों के दर्शन कराए जाएंगे। ‘साईं जगन्नाथ यात्रा‘ नाम के इस 7 रात और 8 दिन के पैकेज की शुरुआत दिल्ली से होगी। आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की घोषणा अपने ट्विटर अकाउंट से की है। इस यात्रा के लिए किराया 28,560 रुपये प्रति व्यक्ति से शुरू है।

ये भी पढ़ें : रेलवे ने दी राहत, अब नहीं लगेगा 1000 रुपये का जुर्माना


पैकेज की शुरुआत दिल्ली से होगी इस पैकेज में आपके खाने पीने का इंतजाम भी रहेगाकंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 28,560 रुपये

इस तरह करा सकते हैं बुकिंग


जानकारी के मुताबिक, इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।

टूर पैकेज की खास बातें


पैकेज का नाम-  Sri Jagannath Yatra (NZBG09)

कितने दिन का होगा टूर – 7 रात और 8 दिन
प्रस्थान करने की तारीख – 8 नवंबर, 2022
मील प्लान – ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर
बोर्डिंग/डिबोर्डिंग- दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और कानपुर स्टेशन

ये भी पढ़ें : आज ही घर लगवाएं ये छोटी मशीन, होगी मोटी कमाई

ऐसा है टूर पैकेज


पैकेज के खर्च की बात की जाए तो कंफर्ट क्लास में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 28,560 रुपये है। वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी का प्रति व्यक्ति खर्च 32,845 रुपये है। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए 25,705 रुपये चार्ज है।

कब से शुरू होगी यात्रा


इस खास पैकेज का आगाज दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से 8 नवंबर 2022 को होगी। इस पैकेज में आपके खाने पीने का इंतजाम भी रहेगा। आपको खाने पीने की कोई चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। इस पैकेज के तहत ‘भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन‘ में यात्रा कराई जाएगी। यात्री दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला और कानपुर स्टेशनों से बोर्डिंग-डिबोर्डिंग कर सकेंगे।