Haryana महिलाओं के लिए जरूरी खबर, कही सोने के आभूषण चमकाना ना पड़ जाए महंगा

Haryana News चमकाने के बहाने महिलाओं से सोने के आभूषण हड़पने वाला गिरोह सक्रिय हुआ है। इस गिरोह के बदमाशों ने दो दिन में दो वारदात की हैं। पुलिस ने दोनों मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

संजय कालोनी सेक्टर-23 निवासी जनक सचदेवा ने पुलिस को बताया कि दो युवक मोटरसाइकिल पर आए। उन्होंने मोटरसाइकिल घर के बाहर गली में खड़ी कर दी और अंदर आ गए। उन्होंने बताया कि वे सोने और चांदी के आभूषण साफ करते हैं। जनक ने चांदी के दो सिक्के उन्हें साफ करने के लिए दिए। उन्होंने दोनों सिक्के साफ करके दे दिए। इसके बाद उन्होंने जनक सचदेवा से कहा कि उनके कानों में पहने हुए सोने के टाप्स और लड़ी भी गंदे हैं, इन्हें भी साफ कर देंगे।

 ये भी पढ़ें.......

हरियाणा रोडवेज को स्मार्ट तरीकों से चुना लगा रहे चालक और परिचालक ,जानें कैसे

 

जनक ने कानों के टाप्स और लड़ी उतारकर उन्हें दे दिए। दोनों युवकों ने आभूषण लेकर पालीथिन में डाल दिए। ऊपर से सफेद पाउडर डाल दिया। पालीथिन पिन लगाकर जनक सचदेवा को पकड़ा दी। कहा कि इसे 10 मिनट बाद खोलना। इसके बाद दोनों चले गए। 10 मिनट बाद जब उन्होंने पालीथिन खोली तो उसमें आभूषणों की जगह कंकड़ मिले। तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ और पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


इससे पहले एनआइटी-5 निवासी संतोष तनेजा से भी दो बदमाशों ने इसी तरह आभूषण हड़प लिए थे। वे सेवानिवृत्त शिक्षिका हैं। दो युवक उनके घर में घुस आए। उन्होंने पाउडर आभूषण चमकाने की बात कही। इसके बाद उनका हाथ पकड़कर जबरन सोने के कंगन खींच कर निकाल लिए। युवकों ने रसोई में रखा भगोना उठाकर उसमें पानी भरा और गर्म करने के लिए रख दिया।

इसके बाद सोने के कंगन में पाउडर लगाकर युवकों ने भगोने में डाल दिया और ढंक दिया। युवकों ने संतोष से कहा कि कुछ देर में ढक्कन हटाकर जब वह देखेंगी तो उनके दोनों कंगन चमकते हुए मिलेंगे। दोनों युवक वहां से चले गए। युवकों के जाने के बाद जब संतोष ने भगोने का ढक्कन उठाकर देखा तो सोने के कंगन गायब मिले।