Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें, रेलवे ने किया कई ट्रेनों को रद्द, इनका बदला रूट शेड्यूल, जानें डिटेल्स

Indian Railways: यदि अपने आगामी दिनों में ट्रेन में सफर करने की योजना बनाई है तो ये आपके लिए जरूरी खबर है। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द करने की सूचना की जानकारी दी है। जानें पूरी जानकारी...
 

HR Breaking News,New Delhi:  रेलवे ने ट्रेनों में आवाजाही संबंधी यात्रियों के लिए एक जरूरी सूचना जारी दी है। इसके तहत नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे(North East Frontier Railway) के रंगिया रेल मंडल(Rangiya Railway Division)  पर 23 से 30 अगस्त तक रेल लाइन के दोहरीकरण(Rail Line Doubling) का काम किया जाएगा। इस काम के लिए रंगिया रेल मंडल पर ट्रैफिक ब्‍लॉक लिया जाना है, जिसकी वजह से यहां से गुजरने वाली ट्रेनें प्रभावित होंगी। उत्तर रेलवे के मुख्‍य जनसम्‍पर्क अधिकारी दीपक कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक रंगिया रेल मंडल में लाइन दोहरीकरण की वजह से लिए जाने वाले ट्रैफिक ब्लॉक के कारण कुछ ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है। 

इसे भी देखें : रेलवे ने शुरू की जबरदस्त सुविधा, कम खर्च में उठाएं फायदा

उत्तर रेलवे ने बताया कि ट्रेनों को रद्द करने के अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया जाएगा। इसके साथ ही कुछ ट्रेनों को रास्ते में रोक कर भी चलाया जाएगा और कुछ ट्रेन की टाइमिंग में भी चेंज होगा। बताते चलें कि रंगिया रेल मंडल में होने वाले इस ट्रैफिक ब्लॉक से दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम के यात्रियों पर सीधा असर पड़ेगा।

रद्द की जाने वाली ट्रेनों के नाम और नंबर

  • 26 अगस्त को चलने वाली गाड़ी संख्या- 15934, अमृतसर-न्‍यू तिन‍सुकिया एक्‍सप्रेस रद्द रहेगी।
  • 28 अगस्त को चलने वाली गाड़ी संख्या- 15904, चंडीगढ़-डिब्रुगढ़ एक्‍सप्रेस रद्द रहेगी।
  • 30 अगस्त को चलने वाली गाड़ी संख्या- 15933, न्‍यू तिनसुकिया-अमृतसर एक्‍सप्रेस रद्द रहेगी।
  • 2 सितंबर को चलने वाली गाड़ी संख्या- 15903, डिब्रुगढ़-चंडीगढ़ एक्‍सप्रेस रद्द रहेगी।


इन ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव

  • नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 12424, नई दिल्‍ली–डिब्रूगढ़ राजधानी एक्‍सप्रेस 24 अगस्त से 29 अगस्त तक न्‍यू बंगाईगांव-गोलपाड़ा टाउन-कामाख्‍या के रास्ते होकर चलेगी। 
  • नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 20504, नई दिल्‍ली–डिब्रूगढ़ राजधानी एक्‍सप्रेस 24, 26, 27 और 29 अगस्त को न्‍यू बंगाईगांव-गोलपाड़ा टाउन-कामाख्‍या के रास्ते होकर चलेगी।
  • आनंद विहार टर्मिनस से कामाख्‍या के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या- 12506, आनंद विहार टर्मिनस-कामाख्‍या एन।ई। एक्‍सप्रेस 27 अगस्त से 29 अगस्त न्‍यू बंगाईगांव-गोलपाड़ा टाउन-कामाख्‍या के रास्ते चलाई जाएगी। ये ट्रेन बारपेटा रोड और रंगिया स्‍टेशनों पर नहीं ठहरेगी।
  • डिब्रूगढ़ से नई दिल्‍ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या- 12423, डिब्रूगढ़-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस 25 अगस्त से 29 अगस्त तक न्‍यू बंगाईगांव-गोलपाड़ा टाउन-कामाख्‍या के रास्ते चलाई जाएगी।
  • डिब्रूगढ़ से नई दिल्‍ली तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 20503, डिब्रूगढ़-नई दिल्‍ली राजधानी एक्‍सप्रेस 25, 27 और 28 अगस्त को न्‍यू बंगाईगांव-गोलपाड़ा टाउन-कामाख्‍या से होकर जाएगी।
  • कामाख्‍या से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या- 12505, कामाख्‍या-आनंद विहार टर्मिनल एन।ई।  एक्‍सप्रेस 28 और 29 अगस्त को न्‍यू बंगाईगांव-गोलपाड़ा टाउन-कामाख्‍या से होकर जाएगी। ये रेलगाड़ी रंगिया और बारपेटा रोड रेलवे स्‍टेशनों पर नहीं ठहरेगी।


रास्ते में रोक कर चलाई जाएंगी ये ट्रेनें


आनंद विहार टर्मिनल से कामाख्‍या तक चलने वाली गाड़ी संख्या- 12506, आनंद विहार टर्मिनल-कामाख्‍या एक्‍सप्रेस को 24, 25 और 26 अगस्त को कटिहार तथा अलीपुरद्वार रेल मण्‍डल पर 140 से 200 मिनट तक रोक कर चलाया जाएगा।

और देखें : रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, अब बिना टिकट भी कर सकते हैं यात्रा

इस ट्रेन के समय में किया जाएगा बदलाव


कामाख्‍या से आनंद विहार टर्मिनल के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या- 12505, कामाख्‍या-आनंद विहार टर्मिनल एन।ई।  एक्‍सप्रेस 25 से 27 अगस्त को अपने निर्धारित समय से लेट चलेगी। इस ट्रेन का समय पुर्ननिर्धारित किया जाएगा।