LPG Cylinder : रसोई गैस सिलेंडर भरवाने पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न

अगर आप भी गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के कारण परेशान है तो हम आपको आज LPG Cylinder Booking पर मिलने वाले कैशबैक ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए नीचे खबर में जानते हैं- 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : गैस सिलेंडर बुक (LPG Cylinder Booking) करना पिछले कुछ महीनों में काफी महंगा हो गया. ठंड के मौसम में गैस की खपत अधिक होने के कारण सिलेंडर की आवश्यकता भी लोगों को अधिकत होती है. एक तरफ कोरोना से परेशान जनता को महंगाई की मार भी झेलनी पड़ रही है. लगातार गैस सिलेंडर के बढ़ते दामों के कारण आम आदमी के जेब पर गहरा असर पड़ा है. 

ये भी पढ़ें : सरकार की योजना के तहत शुरू करें ये बिजनेस, होगा मोटा मुनाफा

लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक निश्चित कैशबैक (Cashback offer) के बारे में जिसकी मदद से आप गैस सिलेंडर बुक (LPG Cylinder Booking) करने पर अपने कुछ पैसे बचाने में सफल हो जाएंगे. दरअसल, आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) द्वारा संचालित किए जाने वाले पॉकेट्स ऐप (Pockets App) के जरिए एलपीजी सिलेंडर बुक करने पर आपको कुछ पैसों की बचत होगी.


ऐसे बुक करने पर मिलेगा कैशबैक


यदि आप भी पॉकेट्स एप (Pockets App) के जरिये गैस बुकिंग कराते हैं तो आपको 10 फीसदी कैशबैक (अधिकतम 50 रुपये) मिलता है. पॉकेट्स ऐप के जरिए ग्राहक गैस सिलेंडर की बुकिंग कर दस प्रतिशत तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं. इस ऐप के जरिए गैस बुकिंग करने के अलावा आप 200 रुपये से ज्यादा के बिल के भुगतान पर पर भी कैशबैक का फायदा उठा सकते हैं. इस एप के जरिए सिलेंडर बुक करना बेहद आसान है. 

ये भी पढ़ें : कम लागत में शुरू करें मोती की खेती, होगा मोटा मुनाफा

इस तरह बुक करें अपना सिलेंडर


सबसे पहले अपने मोबाइल में Pockets वॉलेट एप को डाउनलोड कर लें. इस एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोज कर सकते हैं. डाउनलोड करने के बाद एप खोलें और उसमें Recharge and Pay Bills सेक्शन में Pay Bills पर क्लिक करें. फिर Choose Billers में More के ऑप्शन पर क्लिक करें. यहां आपको LPG बुकिंग का ऑप्शन दिखेगा. इस पर क्लिक करते ही आप गैल सिलेंडर से बुकिंग से जुड़ा हुआ अपना मोबाइल नंबर दर्ज कर दें. फिर यहां से  बिल का पेमेंट कर दें. बिल भुगतान होने के बाद आपको रिवार्डस के रूप में कैशबैक वापस मिल जाएगा.