Lucky Signs - हथेली में इन निशानों वाली महिलाओं को माना जाता है लकी, आती है खुशहाली
 

हाथ में बने कुछ निशान बेहद शुभ होते हैं. महिलाओं के हाथ में यदि ये निशान या आकृतियां हों तो वे अपने जीवन में सारी सुख-सविधाओं का आनंद लेती हैं. आइए खबर में जानते है आखिर कौन से है वे निशान। 
 
 

HR Breaking News, Digital Desk- हस्तरेखा शास्‍त्र में कुछ ऐसे निशान, चिन्‍हों के बारे में बताया गया है, जिनका हाथ में होना बेहद शुभ होता है. जिन लोगों के हाथ में ये निशान होते हैं वे लग्‍जरी लाइफ जीते हैं. जीवन में हर सुख और सम्‍मान पाते हैं. आज हम कुछ ऐसे शुभ निशानों के बारे में जाते हैं जो जिनका महिलाओं के हाथ में होना उनके सौभाग्‍यशाली होने की बड़ी निशानी होते हैं. ये निशान उन्‍हें खूब धन-संपदा, सुख, अच्‍छा परिवार, सफलता-सम्‍मान दिलाते हैं. वे महारानी की तरह जीवन जीती हैं. 


बहुत शुभ माने गए हैं महिलाओं की हथेली के ये निशान-

 
- जिस महिला के हाथ में रथ या ध्वजा का निशान होता है तो उसका पति किसी बड़े पद पर होता है. आमतौर पर ऐसी महिलाओं के पति प्रशासनिक अधिकारी होते हैं. 

- जिस महिला की दाहिनी हथेली में तराजू या बांई हथेली में हाथी या बैल जैसा निशान बन रहा हो उसका पति बड़ा कारोबारी होता है. ऐसी महिलाएं लग्‍जरी लाइफ जीती हैं. 


- जिस महिला के हाथ में कमल या मछली की आकृति बने उसे अपने जीवन में हर सुख मिलता है. उसके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती. 

- यदि महिला की हथेली गुलाबी या हल्की लालिमा लिए हो, साथ ही हाथ में स्वस्तिक का निशान बने, ऐसी महिलाएं बेहद सौभाग्‍यशाली होती हैं. ये गरीब घर में पैदा हों या गरीब घर में इनकी शादी हो, वहां कुछ ही समय में पैसे का अंबार लग जाता है. 

- महिला की हथेली में शंख, चक्र या पद्म का चिन्ह होना भी बहुत शुभ होता है. ऐसी महिलाओं के बच्‍चे बड़े आधिकारी बनते हैं या किसी भी क्षेत्र में ऊंचा पद पाते हैं और राजा जैसा जीवन जीते हैं. 


- यदि महिला के हाथ में त्रिभुज या या धनुष जैसा निशान हो तो वह महिला भी बहुत लकी होती है. उसे जीवन में सारे सुख मिलते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. HR Breaking News.com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)