My Story: 25 साल की लड़की ने 50 साल के आदमी से की शादी, जानिए क्या थी वजह
 

प्यार न उम्र देखता है और ना कोई बंधन, ऐसा ही कुछ इस कहानी में जहां एक 25 साल की लड़की ने 50 साल के लड़के के साथ शादी रचा ली। जिसके बाद अब लड़की को रिश्तेदारों के ताने सुनने पड़ रहे है। आइए जानते है आखिर लड़की ने क्यों उठाया ये कदम
 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,इस बात में कोई दोराय नहीं कि हम एक ऐसे समाज में रहते हैं, जहां लोगों को हर पल जज किया जाता है। खासतौर से लड़कियों को। उसके कपड़े पहनने के तरीके से लेकर वह किन-किन लोगों से मिलती-जुलती है, उससे जुड़ी न केवल हर एक बात को करीब से आंका जाता है बल्कि लोग इस सबसे उसके चरित्र का विश्लेषण करने से भी नहीं थकते। ऐसे में अगर आपने कुछ भी ऐसा कर दिया, जोकि दुनिया की नजरों में गलत है, तो आपकी खैर नहीं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इसके बाद समाज के यही संस्कारी लोग आपको चैन से जीने नहीं देंगे।


आप लोगों के बीच खड़े होने के लायक नहीं रहेंगे। यहां हर दूसरा व्‍यक्ति बस आप पर वार करता हुआ दिखाई देगा। यह सब मैं हवा में ही नहीं कह रही हूं बल्कि मेरे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल, मैं एक स्‍वतंत्र और आत्‍मनिर्भर महिला हूं। मैंने हमेशा अपनी शर्तों पर अपना जीवन जिया है। लेकिन जब बात प्यार करने की आई, तो मेरी यह आजादी लोगों को बिल्कुल अच्‍छी नहीं लगी। (सभी तस्वीरें सांकेतिक हैं, हम यूजर्स द्वारा शेयर की गई स्टोरी में उनकी पहचान गुप्त रखते हैं)


मुझे 50 साल के आदमी से प्यार हो गया
दरअसल, यह सब तब शुरू हुआ जब मैं अपनी पुरानी कंपनी में काम कर रही थी। काम के दौरान मैं एक बहुत ही सुंदर व्यक्ति से मिली थी, जिसे देखते ही मुझसे उससे प्‍यार हो गया। उसकी उम्र 50 के आसपास रही होगी। वह काफी पॉवरफुल और अमीर इंसान था। पहली मुलाकात के बाद भी ही मैं उससे इंप्रेस हो गई थी। वह भी मुझे पसंद करने लगे थे। लेकिन इस दौरान एक चीज जो मुझे सबसे ज्यादा परेशान कर रही थी, वह हम दोनों के बीच उम्र का अंतर था। ऐसा इसलिए क्योंकि उनकी उम्र मुझसे दोगुना थी।

ऐसे में मुझे पक्का यकीन था कि वह शादीशुदा होंगे। लेकिन जैसे ही मैंने उनकी शादी की अंगूठी के लिए उनका हाथ खोजा, तो वह मुझे नहीं मिली। उनके दोनों हाथ खाली देख मैं काफी ज्यादा उत्साहित हो गई थी। ऐसे में जब यह सब मेरे दोस्तों को पता चला तो उन्होंने मुझे रोकने के बजाए उनके करीब जाने के लिए प्रेरित किया।

भा गई थी उनकी पर्सनालिटी
दरअसल, मैं जिस व्यक्ति के प्यार में पड़ गई थी, वह हमारी कंपनी में क्‍लाइंट थे। यही एक वजह भी है कि कई बार मेरी नजरें उनसे मिलीं। वह बेहद सुंदर और स्‍टाइलिश थे। उनकी पर्सनालिटी को देखकर मैं खुद को रोक नहीं सकी थी। एक-दो मीटिंग के बाद हमने फ़ोन पर बात करना शुरू कर दिया था। वहीं कुछ समय बाद हमारे बीच मुलाकातों का सिलसिला भी शुरू हो गया। इसी बीच उन्होंने मुझे डिनर के लिए इनवाइट किया, जिसके बाद हमारे बीच खास कनेक्‍शन बन गया।

इस मुलाकात के बाद हम बहुत बार डेट्स पर गए। इस दौरान हम पहले से भी ज्‍यादा एक-दूसरे के करीब आ गए थे। कुछ महीने पहले उन्होंने मुझे प्रपोज किया। उनका प्रपोजल सुनते ही मैंने हां बोल दिया। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं हमेशा से उनके साथ होना चाहती थी। यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा था। हालांकि, वह तलाकशुदा थे। उनकी पत्‍नी ने उन्हें धोखा दिया था। खैर, इस बात को काफी समय हो चुका था। यही एक वजह भी है कि वह अपनी लाइफ में मूव ऑन करने की कोशिश कर रहे थे।


ताना कसने लगे लोग
हम दोनों अपनी जिंदगी के सबसे अच्छे मूमेंट्स गुजार ही रहे थे कि लोगों ने हमारे रिश्ते के बारे में बुरी-बुरी बातें कहना शुरू कर दिया। यहां तक कि जब मैं ऑफिस में उनके पास से गुजरती, तो लोग आपस में फुसफुसाने लगते थे। मेरे दोस्त ही अब मेरे दुश्मन बनने लगे थे। लेकिन इसके बाद भी वह चट्टान बनकर मेरे साथ खड़े रहे। उन्होंने न केवल मुझे यह सब नजरअंदाज करना सिखाया बल्कि अब मैं पहले से भी ज्यादा अपने रिश्ते पर ध्यान देने लगी थी।


परिवार को मंजूर नहीं था रिश्‍ता
एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार होने के बाद हमने शादी करने का फैसला किया। इस बारे में मैंने अपने माता-पिता से बात की। हालांकि, पहले तो मेरे परिवार को यह रिश्‍ता मंजूर नहीं था, लेकिन जब उन्‍होंने महसूस किया कि हम दोनों एक-दूसरे के प्रति ईमानदार हैं, तो वह मान गए। मेरे पैरेंट़स भले ही मेरे साथ हों, लेकिन परिवार के अन्‍य लोग अब भी ताने मारते हैं। वह मेरा मजाक उड़ाते हैं। लोग अक्सर कहते हैं कि मैंने पैसों के लिए उनसे शादी की।

हालांकि, वह यह क्यों नहीं समझते कि प्‍यार करने की कोई उम्र नहीं होती है। जब प्‍यार की बात आती है, तो किसी को भी उसकी पसंद के आधार पर आंका नहीं जाना चाहिए। मैं कहना चाहती हूं कि आज मैं जिस व्‍यक्ति के साथ हूं, वास्‍तव में बेहद खुश हूं। यह मेरे जीवन का सबसे सही फैसला रहा।