Relationship Tips अगर आपके पार्टनर को नहीं आपकी फीगिंग्स की कद्र, तो ऐसे दूर करें खालीपन

कई बार हमें रिश्तों में अजीब का खालीपन का महसूस होने लगता है अगर आपका पार्टनर भी आपकी फीलिंग्स की कद्र नहीं करता है तो आज हम आपको कुछ ऐसे बातों के बारे में बताने जा रहे है जोकि न केवल आपके रिश्तों में पहली जैसी मिठास भर देगा बल्कि जिंदगी से सारा खालीपन दूर हो जाएगा। 
 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,Tips to deal with a rude partner: कई बार दो लोग एक साथ अपने रिश्ते में बेहद खुश नजर आ रहे होते हैं। हालांकि बाहर से किसी भी दूसरे व्यक्ति को उनके रिश्ते में कोई समस्या नहीं दिखती लेकिन दोनों में से एक व्यक्ति अपने रिश्ते में अंदर से अजीब सा खालीपन महसूस कर रहा होता है। ऐसा तब होता है जब एक पार्टनर दूसरे की भावनाओं की उपेक्षा करता है। ऐसा करते समय हो सकता है कि सामने वाले व्यक्ति को इसका अहसास भी ना हो। लेकिन ये खालीपन कभी-कभी कपल्स के बीच बेवजह झगड़ों की वजह तक बन सकता है। ऐसे में अगर आपको भी अपने रिश्ते में यही खालीपन महसूस होने लगा है तो जानें कैसे करें पार्टनर को डील। 

 


ये चीजें देती हैं भावनात्मक उपेक्षा के संकेत-
-आपको ऐसा लगता है कि आप अपने रिश्ते में अकेले हैं। 
-आप अपने साथी की जगह अकेले समय बिताना पसंद करते हैं।
-जब आप बात करना चाहते हैं तो आपका साथी चुप हो जाता है या फिर वह आपसे बात नहीं करता है। 
-आप एक कपल के रूप में सामाजिक गतिविधियों में शामिल नहीं होते हैं।
- आप अपनी भावनाओं को लगातार अनदेखा या दबाते हैं।

 

 

 

ऐसे करें स्थिति और पार्टनर को डील-
-कभी भी ब्लेम गेम ना खेलें। शांति से अपने पार्टनर से बात करें कि आपको उनकी किस बात ने दुखी किया।
-पार्टनर से बात करते समय शिकायत ही नहीं समस्या के समाधान पर भी उतना ही ध्यान दें। 
-कभी-कभी हम सामने वाले व्यक्ति के व्यवहार को नोटिस करते हैं, लेकिन हमारा खुद के व्यवहार पर ध्यान ही नहीं जाता है। ऐसा भी होता है कि एक पार्टनर का बदलता व्यवहार दूसरे पार्टनर को बदल देता है। इसलिए किसी भी तरह के निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले एक बार अपने व्यवहार का भी आकलन जरूर करें।