गर्भपात की दवाई बेचता झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार, 900 रुपए लेकर दे दी गर्भपात की दवाई

Palwal News. ठाकुर क्लिनिक बल्लभगढ़ में गर्भपात कराने की दवाई महिला को देते हुए क्लिनिक के झोलाछाप डॉक्टर को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पीएनडीटी के नोडल अधिकारी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।  

 

सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप सिंह ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार, डॉ. महेश नरवत डॉ. प्रियंका ने ड्रग कंट्रोलर अधिकारी पूजा चौधरी की टीम ने गुप्त सूचना पर बल्लभगढ़ की फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित ठाकुर क्लिनिक पर छापेमारी की।

टीम ने क्लिनिक पर गर्भपात करने की दवाई लेने के लिए एक महिला को नकली ग्राहक बनाकर उसे 900 रुपए देकर भेजा। जिससे क्लिनिक पर मौजूद डॉ. प्रवेश ने कुछ सवाल जवाब किए और उसे कहा कि उसका गर्भपात दवाइयां से हो जाएगा।

डॉक्टर ने नकली ग्राहक को एमटीपी किट से पांच गोलियां दी और लेने की विधि बताई। नगली ग्राहक गोली लेकर बाहर गई और टीम को इशारा कर दिया। नकली ग्राहक ने गोलियों को डॉक्टर प्रवीण के हवाले कर दिया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लिनिक में प्रवेश कर प्रवेश ठाकुर से दिए गए 900 रुपए बरामद कर लिए। जिले की टीम ने इसकी सूचना देकर फरीदाबाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाकर पुलिस में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करा दिया।

सीएमओ डॉ. ब्रह्मदीप सिंह ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कहा कि अगर कोई भी एमटीपी किट बेचते एमटीपी करते हुए जिला पलवल में पकड़ा गया, तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

पुलिस ने आरोपी झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया, जबकि टीम ने उसकी दुकान से बरामद प्रतिबंधित दवाइयों को सील कर दिया है।