Sirsa News सिरसा डेरे में कभी भी पहुंच सकते है गुरमीत राम रहीम, अनुयायी कर रहे इंतजार

Sirsa News डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह फरलो पर 21 दिनों के लिए बाहर आया हुआ है। वर्तमान में डेरा प्रमुख गुरुग्राम स्थित नामचर्चा घर में परिवार सहित ठहरा हुआ है। पिछले कई दिनों से डेरा प्रमुख के सिरसा आने की अटकलें लगाई जा रही है।
 

Sirsa News दुष्‍कर्म और हत्‍या के केस में सजा काट रहा डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह फरलो पर 21 दिनों के लिए बाहर आया हुआ था। वर्तमान में डेरा प्रमुख गुरुग्राम स्थित नामचर्चा घर में परिवार सहित ठहरा हुआ है। पिछले कई दिनों से डेरा प्रमुख के सिरसा आने की अटकलें लगाई जा रही है।

 

ये भी पढ़ें........

राम रहीम का जेल के बाहर नहीं लग रहा मन, हनीप्रीत से भी बना रखी है दूरी, आखिर क्या है कारण

सोमवार रात को डेरा में सैंकड़ों अनुयायियों की भीड़ जुटी रही और हर कोई डेरा प्रमुख के आने का इंतजार करता दिखाई दिया। चर्चाएं थी कि डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह रात को सिरसा आ सकता है लेकिन डेरा अनुयायी घंटाें इंतजार के बाद वापस घरों को लौट गए। हालांकि सरकार की गाइडलाइन में साफ जाहिर किया गया है कि 21 दिन की फरलो में राम रहीम गुरुग्राम के डेरे में ही रहेगा।


डेरा में की गई है सजावट, लगाई विद्युत चलित लड़ियां

डेरा प्रमुख के फरलों पर आने के बाद से ही डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में साफ सफाई का काम जोरों पर हैं। सोमवार रात को डेरा के भवनों पर विद्युत चलित लड़ियां लगाई हुई थी। डेरा अनुयायी भी दीयों से सजी थालियां लेकर डेरा प्रमुख का इंतजार करते दिखाई दिये। देर रात तक डेरा अनुयायी डेरा प्रमुख द्वारा गाए गए भजनों पर झूमते रहे।


डेरा प्रबंधन साइंलेंट, नहीं खोल रहे पत्ते

डेरा सच्चा सौदा की प्रबंधकीय कमेटी ने डेरा प्रमुख के सिरसा आने को लेकर मौन साधा हुआ है। डेरा प्रमुख के आने की हर तरफ चर्चाएं हैं लेकिन डेरा प्रबंधकों में से कोई भी यह कहने को तैयार नहीं है कि डेरा प्रमुख कब सिरसा आएगा।

डेरा प्रबंधन द्वारा पहले ही स्पष्ट किया जा चुका है कि जब भी डेरा प्रमुख का सिरसा आने का प्रोगाम होगा डेरा की आफिशियल साइट से सूचना दे दी जाएगी।


राजनीतिक विंग के सदस्य कर रहे हैं पंजाब का दौरा

पंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव है। पंजाब के मालवा क्षेत्र में डेरा का खासा प्रभाव है इसके अलावा माझा व दोआबा में भी प्रभाव है। डेरा की राजनैतिक विंग के सदस्य पंजाब के दौरे पर हैं और वे डेरा अनुयायियों के संपर्क में हैं।

हालांकि अभी तक राजनीतिक विंग द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है कि किसके पक्ष में मतदान करना है परंतु पंजाब में बेअदबी प्रकरण में डेरा प्रमुख व डेरा अनुयायियों का नाम शामिल किए जाने के बाद उनकी पंजाब सरकार से नाराजगी साफ झलक रही है।