Ford की ये इलेक्ट्रिक कार है कंज्यूमर्स की टॉप पिक, Tesla Model 3 को किया रिप्लेस

Ford की Mustang Mach E कंज्यूमर्स रिपोर्ट में Tesla Model 3 को रिप्लेस करते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल की लिस्ट में 'टॉप पिक' पर अपना कब्जा जमाया है.
 

एक नॉन प्रॉफिट कंज्यूमर रिसर्च एंड एडवोकेसी ऑग्नाईजेशन Consumer Reports सैकड़ों मौजूदा मॉडल्स के बीच में से साल की टॉप मॉडल सेलेक्ट करता है.


टेस्ला की Model 3 पिछले 2 साल से टॉप पिक के टाइटल पर अपना दबदबा बनाए हुए थी. लेकिन अब Ford Mustang Mach-E ने रोड-टेस्ट स्कोर, अनुमानित विश्वसनीयता, कंज्यूमर की संतुष्टि और सेफ्टी के आधार पर यह टाइटल अपने नाम कर लिया है.


बेहतरीन सवारी है Mustang Mach-E 


ऑटोमोटिव टेस्टिंग के सीआर के वरिष्ठ निदेशक जेक फिशर ने एक बयान में कहा, "जब मैं कहता हूं कि यह अच्छी राइड है, तो यह है. मेरा मतलब है कि यह वास्तव में अच्छी तरह से बनी हुई महसूस होती है." 


उन्होंने कहा कि यह न केवल ड्राइव करने के लिए वास्तव में एक मजेदार वाहन है, यह स्पोर्टी है, बल्कि यह बेहद मैच्योर भी है.

Most Exported car from India : भारत में हुंडई की इस कार का हुआ सबसे ज्यादा निर्यात


रिपोर्ट के अनुसार, Tesla Model 3 अभी भी एक बेहतरीन वाहन है और इसकी सिफारिश की जाती है, लेकिन Mustang Mach-E अधिक व्यावहारिक और साथ रहने में आसान है.


फिशर ने आगे कहा कि दोनों कारों में बड़े इंफोटेनमेंट सेंटर स्क्रीन हैं, लेकिन Mach-E को चलाना कहीं अधिक आसान है.


जमकर बिके इलेक्ट्रिक व्हीकल


इसी हफ्ते आई एक नई रिपोर्ट के मुताबिक 2021 में दुनियाभर में करीब 6.5 मिलियन पूरी तरह से इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड पैसेंजर कार बेचे गएं. यह 2020 के मुकाबले 109 फीसदी अधिक है. इस लिस्ट में Tesla की भागीदारी सबसे अधिक 14 फीसदी है.


Tesla Model 3 2021 में यूरोप में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार थी, लेकिन Volkswagen Group ईवीएस का अग्रणी निर्माता था, जिसमें ऑडी, स्कोडा और वीडब्ल्यू के कई मॉडल अच्छी तरह से बिक रहे थे.