Tour Package: रेलवे दे रहा सस्ते में घूमने का मौका, चेक कर लें IRCTC का हवाई टूर पैकेज
 

टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए IRCTC देश-विदेश घूमने के लिए तमाम पैकेज लॉन्च करता है. इसी कड़ी में अब IRCTC ने गुजरात के लिए एक टूरिज्म पैकेज लॉन्च किया है. आइये जानते है इस पैकज के बारे में पूरी डिटेल।
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) :  इस टूरिज्म पैकेज का नाम-VIBRANT GUJARAT WITH STATUE OF UNITY AIR PACKAGE EX. RANCHI है. इस के तहत आपको हवाई यात्रा के जरिए गुजरात ले जाया जाएगा. 


6 रातें और सात दिन के इस पैकेज की शुरुआत रांची से होगी. 10 फरवरी 2023 को रांची से फ्लाइट द्वारा यात्रियों को अहमदाबाद ले जाया जाएगा. वहीं, 16 फरवरी को अहमदाबाद से वापस रांची लाया जाएगा. इस पैकेज के तहत आपको स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, सासन गिर, सोमनाथ, द्वारका, नागेश्वर समेत तमाम टूरिस्ट स्थानों पर  घूमने का मौका मिलेगा. 

Winter Tourist Places: सर्दियों में घूमने के लिए बेहतर रहेंगी ये 5 जगह, फटाफट बैग पैक करके हो जाए तैयार


यात्रा के पहले दिन आपको साबरमती आश्रम और अक्षरधाम मंदिर घुमाया जाएगा. दूसरे दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने का मौका मिलेगा. इस यात्रा के दौरान आप सासन गिर लॉयन सफारी का भी लुत्फ उठा सकते हैं. हालांकि, सफारी के लिए आपको खुद ही बुकिंग करनी होगी. इसका इंतजाम IRCTC द्वारा नहीं कराया जाएगा. 


कितना होगा किराया?


अगर किराए की बात करें तो अकेले जा रहे लोगों को 45000 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, अगर आप दो लोग इस यात्रा के लिए जा रहे हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 36600 रुपये खर्च करने होंगे. तीन लोगों के लिए आपको प्रति व्यक्ति 35300 रुपये खर्च करने होंगे. 


पैकेज में क्या-क्या शामिल?


इस पैकेज के तहत बुकिंग में आपके डिनर और ब्रेकफास्ट की व्यवस्था IRCTC द्वारा की जाएगी. लंच के लिए आपको अलग से खर्चा करना होगा. साथ ही आपके रहने की व्यवस्था भी IRCTC द्वारा की जाएगी. 

Winter Tourist Places: सर्दियों में घूमने के लिए बेहतर रहेंगी ये 5 जगह, फटाफट बैग पैक करके हो जाए तैयार


कैसे करें बुकिंग?


इस पैकेज की बुकिंग के लिए आप IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर टिकट बुक कर सकते हैं. वहीं, इस पैकेज के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप 8595904074 पर कॉल कर सकते हैं.