घर बनाने का जबरदस्त मौका, सरिया और सीमेंट के दाम में आई गिरावट 
 

Loha aur Cement : घरेलू निर्माण सामग्री (home building materials) की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है। पहले ईद और कई तरह की मकान निर्माण सामग्री (home building materials) की कीमतों में कमी आई और अब सीमेंट और स्टील की कीमतों में कमी आई है।
 

HR Breaking News : नई दिल्ली : एक तरफ जहां सीमेंट और स्टील के दाम कम हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ रेत के दाम बढ़ गए हैं. लेकिन बार की कीमतों में कमी आने से उत्तर प्रदेश में मकान बनाने वालों को राहत मिली है।

यह आयात में कमी और निर्यात में वृद्धि के कारण है। स्टील में करीब दो से चार हजार रुपए प्रति टन की गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि बार की कीमत में ₹4000 की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले हफ्ते सरिया की कीमत 54,000 रुपये प्रति टन थी।

सरिया और सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट


वहीं, अब बार के दाम 50,000 रुपये से घटकर 50,000 रुपये प्रति टन हो गए हैं। कारोबारियों का कहना है कि इस बार सरकार की नीति में बदलाव का बाजार पर सकारात्मक असर पड़ा है। 


आपको बता दें कि बार की कीमतों में गिरावट से आम जनता के चेहरों पर खुशी है. छह अंकों का आंकड़ा छूने वाले बड़े ब्रांड घटकर 94,000 रुपये प्रति टन पर आ गए हैं।सरिया के निर्यात में कमी बार के निर्यात में भी कमी आई है।

सरिया और सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए आज के ताजा रेट


इससे बाजार में माल का भंडारण बढ़ गया है। गर्मी के कारण मांग भी कम है। इसके चलते बार के रेट में लगातार कमी आ रही है। आपको बता दें कि पहले रूस, यूक्रेन में पहले बार की कीमतों में उतार-चढ़ाव होता था, लेकिन अब बार की कीमतों में कमी से लोग खुश हो रहे हैं।