Vastu Tips : इस दिशा में पैर करके सोने से आपको हो सकता है भारी नुकसान
 

वैसे तो सभी दिशों का अपना महत्व है. अगर आप गलत दिशा में पैर करके सो रहे हैं तो ये दिशा यमदूत और दुष्टों का निवास होती है  आपको कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि हम किस दिशा में बैठना चाहिए और किस दिशा में सोना चाहिए. आइए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं.

 

HR Breaking News (ब्यूरो) : अक्सर लोग जानकारी की कमी के कारण गलत दिशा में पैर करके सो जाते हैं, जिसके कारण उन्हें कई नुकसानों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपको बताएंगे कि आप किस दिशा में पैर करके ना सोएं और गलत दिशा में पैर करके सोने से क्या क्या नुकसान हो सकते हैं?

ये भी पढ़ें : पति पत्नी कभी न करें ये बड़ी गलतियां, नहीं तो रिश्ते में आ जाएगी दरार


व्यक्ति गलत दिशा में पैर करके सोता है तो ये दिशा शव को रखने की होती है. ऐसा करने से शरीर से सारी ऊर्जा बाहर आ जाती है।


व्यक्ति को कभी भी दक्षिण दिशा में पैर करके नहीं सोना चाहिए. कहते हैं दक्षिण दिशा में यमदूत, यम और दुष्टों का निवास होता है. ऐसे में इस दिशा में पैर करके नहीं सोना चाहिए।

ये भी पढ़ें : सुबह जल्दी उठकर करें ये 4 काम, कभी नहीं होंगे असफल


पूर्व की दिशा में सूर्य की ऊर्जा का प्रभाव होता है. व्यक्ति गलत दिशा में सोता है तो इसे दिशा के विपरीत माना जाता है. पूर्व दिशा में पैर करके और पश्चिम दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए।

ये भी पढ़ें : अगर आपका किसी पर दिल आ गया है तो इस तरीके से करें प्रपोज


दक्षिण और पूर्व दिशा में पैर करके सोने से मन में नकारात्मक विचार आते हैं. इससे अलग व्यक्ति बुरे सपने, निराशा, भय आदि का शिकार हो जाता है।