Weather Report Today : इन राज्यों में ठंड ने दस्तक, तेज़ बारिश के बाद बदल गया मौसम

अक्टूबर खत्म होने वाला है और देश के कुछ राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी थी पर बारिश रुकने के बाद ही इन राज्यों में ठण्ड ने दस्तक दी जिससे मौसम शुष्क हो गया है।  कहा जा रहा इस  बार ठण्ड काफी देर तक चलेगी ।  आइये जानते हैं क्या है हाल इन राज्यों के 
 

HR Breaking News, New Delhi : मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों से मानसून विदा हो गया है, दिवाली के पहले गिर रहा पारा लगातार गिर रहा है. वहीं एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है. इससे आने वाले समय में प्रदेश के मौसम में बदलाव हो सकता है. मौसम विभाग का अनुमान है कि 28 अक्टूबर के बाद छत्तीसगढ़ में 29 अक्टूबर के बाद मध्य प्रदेश में मौसम बदल सकता है.

MP में मौसम का हाल


मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान लगभग सभी संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा है. हालांकि दिवाली के बाद प्रदूषण के बाद AQI लेवल बढ़ गया था, जो अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. जबलपुर, सागर, नर्मदा पुरम, भोपाल के साथ ग्वालियर संभाग के जिलों में सामान्य से कम तापमान रिकॉर्ड किया गया. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस राजगढ़, धार, रतलाम और उज्जैन में रहा.


छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल


छत्तीसगढ़ में दिवाली की रात के बाद मौसम में बदलाव जारी है. प्रदेश में गुलाबी सर्दी जारी हो गई है. कई जिलों में ओस गिरने का सिलसिला जारी है. रात के तापमान में हो रही भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो 2 से 3 दिनों में ठंड की अधिकता बढ़ेगी. वैज्ञानिकों की मानें तो 28 अक्टूबर के बाद मौसम में और भी बदलाव आएंगे.


तूफान सीतरंग का नहीं होगा असर


बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान सीतरंग का एमपी और सीजी में कोई भयानक असर नहीं पड़ रहा है. हालांकि, हवाओं के नम होने से पारा लगातार गिरता जा रहा है. तूफान बांगलादेश के तट से टकराने के बाद कमजोर पड़ गया है. अब इसके मेघालय की ओर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है. इस कराण यहां इसका कुछ खास असर नहीं होगा. हालांकि, उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के कारण ठंड बढ़ सकती है.