Railway Station - देश के इन रेलवे स्टेशनों का नाम पढ़ने में शर्म के साथ आएगी हंसी 

आज हम आपको अपनी इस खबर में देश के कुछ ऐसे रेलवे स्टेशनों के बारे में बताने जा रहे है। जिनके नाम पढ़ने के साथ-साथ आप लोगों को हंसी भी आएगी। आइए जानते है नीचे खबर में इन स्टेशनों के नाम।  

 

HR Breaking News, Digital Desk- इंडियन रेलवे (Indian Railway) को देश की लाइफ लाइन कहा जाता है. दुनिया के सबसे विशालतम रेलवे नेटवर्क में से एक भारतीय रेलवे से जुड़ी कई रोचक कहानियां और किस्से हैं जो आपको हैरान कर देंगे. आज आइए आपको बताते हैं उन रेलवे स्टेशनों के नाम के बारे में जिन्हें पढ़कर आपकी हंसी भी छूट जाएगी.

भैंसा रेलवे स्टेशन-


 इस छोटे से स्टेशन से ज्यादा ट्रेनें नहीं गुजरती हैं. इसका नाम 50,000 की आबादी वाले तेलंगाना के निर्मल जिले में स्थित भैंसा शहर के नाम पर रखा गया है.

गुर्रा रेलवे स्टेशन-


गुर्रा रेलवे स्टेशन, भारतीय रेलवे (Indian Railway's) के वेस्ट-सेंट्रल रेलवे के जबलपुर डिवीजन में आता है. ये जगह मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में पड़ती है.

काला बकरा-


ये रेलवे स्टेशन जालंधर के एक गांव में पड़ता है और इस स्टेशन का नाम सिर्फ बकरा न बोलें, ये जगह या इसका बोर्ड भी कहीं दिख जाए तो उसे फुल इज्जत देते हुए प्यार से 'काला बकरा' कहें.

बीबीनगर रेलवे स्टेशन-


 दक्षिण-मध्य रेलवे में विजयवाड़ा डिवीजन का ये रेलवे स्टेशन तेलंगाना में मौजूद है. ये स्टेशन तेलंगाना के भुवानीनगर जिले में स्थित है. वैसे आपको बता दें, इस रेलवे स्टेशन का किसी भी शख्स की बीबी से कोई लेना देना नहीं है.

सहेली रेलवे स्टेशन-


 लो जी अब सहेलियों का भी स्टेशन आ गया. यह रेलवे स्टेशन भोपाल और इटारसी के नजदीक है. जो मध्य रेलवे के नागपुर डिवीजन में स्थित है. ऐसे में अगर कोई लड़की अपनी मां से कहे कि 'मां मैं सहेली जा रही हूं' तो ये सुनने में कितना अजीब लगेगा.

बाप रेलवे स्टेशन- 


'बाप' यानी नाम से तो आपको यही लग रहा होगा कि ये स्टेशन बाकी सारे स्टेशनों का बाप होगा, लेकिन ऐसा नहीं है. क्योंकि यहां कई सुपरफास्ट गाड़ियां रुकती तक नहीं. आपको बता दें कि ये स्टेशन राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में है.

भागा रेलवे स्टेशन-


ये रेलवे स्टेशन झारखंड में स्थित है, जहां से कई सारी ट्रेनें चलती हैं इसलिए इस नाम से ये मत सोचिएगा कि यहां पहुंचकर आपको भागना पड़ेगा, हां ट्रेन छूट रही होगी, तो भागना पड़ सकता है.

दीवाना रेलवे स्टेशन-


 यह स्टेशन हरियाणा में पानीपत के करीब है. यहां रोजाना दो प्लेटफार्मो पर करीब 16 ट्रेने रुकती हैं. इस रेलवे स्टेशन पर आकर शायद आप भी दीवाना हो सकते हैं.

पनौती रेलवे स्टेशन-


यहां रहने वाले लोगों का हमेशा 'पनौती' टैग से मजाक उड़ाया जाता होगा, हर कोई नहीं तो कुछ लोग तो जरूर ऐसा करते होंगे. आपको बता दें कि पनौती उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में स्थित एक छोटा सा गांव है.

सिंगापुर रेलवे स्टेशन- 


चिंता मत करिए, सिंगापुर के इस स्टेशन पर उतरने के लिए आपको किसी वीजा या ऑन एराइवल वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल ये सिंगापुर रोड स्टेशन भारत के पूर्वी राज्य ओडिशा (Odisha) में है. देश की कई एक्सप्रेस ट्रेन यहां से गुजरने के साथ देश के कई रेल रूट पर चलती हैं.

साली रेलवे स्टेशन-


 इस नाम को सुनकर तो ऐसा लगता है कि बस साथ में जीजा नाम का और स्टेशन होता तो इस रेलवे वाले जीजा -साली की जोड़ी खूब जमती. किसी की नजर न लगे. दरअसल साली नाम का ये स्टेशन जोधपुर जिले डूडू नामक स्थान में स्थित है. जो उत्तरी-पश्चिमी रेलवे के दायरे में आता है.