Assembly Election 2022 Live : भाजपा को लगा 12वां झटका, एक ओर विधायक ने दिया इस्तीफा

HR Breaking News उत्तर प्रदेश (UP Eection) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लगातार 12वां झटका लगा है। शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। वर्मा ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान समेत अन्य विधायकों की तरह अपने पत्र में लिखा है कि भाजपा सरकार में दलित, पिछड़े और
 

HR Breaking News उत्तर प्रदेश (UP Eection) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को लगातार 12वां झटका लगा है। शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है। वर्मा ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान समेत अन्य विधायकों की तरह अपने पत्र में लिखा है कि भाजपा सरकार में दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले नेताओं को तवज्जों नहीं दी गई।

UP Election को लेकर भाजपा का मास्टर स्ट्रोक, जानिए क्या हुआ फैसला

(Assembly Election 2022 Live) सरकार में किसानों, बेरोजगारों एवं छोटे कारोबारियों की उपेक्षा की गई है। वर्मा ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके नेता हैं। मुकेश वर्मा ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दिया है।

up election 2022 धड़ाधड़ इस्तीफों से बढ़ी भाजपा की चिंता, 14 जनवरी पर सबकी नजरें

इन विधायकों ने पहले छोड़ी पार्टी

  1. बदायूं जिले के बिल्सी से विधायक राधा कृष्ण शर्मा।
  2. सीतापुर से विधायक राकेश राठौर।
  3. बहराइच के नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा।
  4. संतकबीरनगर से भाजपा विधायक जय चौबे।
  5. स्वामी प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री
  6. भगवती सागर, विधायक, बिल्हौर कानपुर
  7. बृजेश प्रजापति, विधायक
  8. रोशन लाल वर्मा, विधायक
  9. विनय शाक्य, विधायक
  10. अवतार सिंह भड़ाना, विधायक
  11. दारा सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री
  12. मुकेश वर्मा, विधायक

कल भाजपा छोड़ी, आज गिरफ्तारी वारंट जारी

भाजपा के प्रत्याशियों पर मंथन जारी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी। पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नामों के पैनल पर केंद्रीय चुनाव समिति चर्चा करेगी।

बताया जा रहा है कि (Assembly Election 2022 Live) भाजपा की कोर कमेटी ने विधानसभा चुनाव में पहले और दूसरे चरण की 113 सीटों सहित करीब 150 से अधिक प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए है।

शादी करने के लिए दुल्हा बना चोर, मंडप की जगह पहुंचा हवालात, जानिए क्या है पूरा मामला

बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, अनुराग ठाकुर, धर्मेंद्र प्रधान समेत कई बड़े नेता पार्टी के मुख्यालय पहुंच गए हैं।

(Assembly Election 2022 Live) वहीं कोरोना से संक्रमित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वर्चुअली माध्यम से जुड़ेंगे।

शिवसेना ने भी यूपी चुनाव में ठोकी ताल
10 फरवरी से सात चरणों में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार शिवसेना ने भी अपने प्रत्याशियों को उतारने का फैसला लिया है। सांसद संजय राउत ने इसका एलान किया।

उन्होंने कहा, ‘शिवसेना यूपी में किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी। (Assembly Election 2022 Live) समाजवादी पार्टी के साथ वैचारिक मतभेद हैं, लेकिन हम यूपी में बदलाव चाहते हैं।’

राउत ने आगे कहा, ‘शिवसेना लंबे समय से यूपी में काम कर रही है, लेकिन चुनाव नहीं लड़ती थी। हम भाजपा को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते थे, लेकिन इस बार हमने 50 से 100 उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है। कल मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दौरा करूंगा।’

Lockdown update इन राज्यों में हुआ लॉकडाउन का ऐलान, लोगों ने पहले ही खरीद डाली 210 करोड़ की शराब


Assembly Election 2022 Live: भाजपा को 12वां झटका, शिकोहाबाद के विधायक मुकेश वर्मा ने भी दिया इस्तीफा


मायावती ने चल दिया नया दांव
कांग्रेस छोड़कर हाल ही में समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हुए इमरान मसूद को बड़ा झटका लगा है। इमरान के सगे भाई और पूर्व केंद्रीय मंत्री रशीद मसूद के भतीजे नोमान मसूद को सहारनपुर के गंगोह विधानसभा सीट से बसपा ने टिकट दे दिया है। बुधवार रात नोमान ने मायावती से मुलाकात करने के बाद लोकदल छोडकर बसपा का दामन थाम लिया।

वहीं, मुजफ्फरनगर में भी बसपा ने सियासी चाल चल दी। यहां यूपी के पूर्व गृहमंत्री रहे सईदुज़्ज़मां के बेटे सलमान सईद भी कांग्रेस छोड़कर बसपा की हाथी पर सवार हो गए हैं। सलमान को बीएसपी ने चरथावल विधानसभा की सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।