CBI : रिटायर्ड अफसर के घर निकला कुबेर से भी ज्यादा खजाना, गिनने के लिए मशीनें पड़ गई कम

सीबीआई ने मंगलवार देर रात पूर्व सीएमडी के घर छापेमारी की थी। जिसके दौरान सीबीआई को 20 करोड़ रूपये हाथ लगे। बताया जा रहा है कि 38 करोड़ रुपये रिकवर किए जा चुके हैं। पूर्व सीएमडी राजेंद्र कुमार गुप्ता और उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। तो चलिए नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं। पूरी रिपोर्ट- 

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। सीबीआई ने वाटर एंड पॉवर कंसल्टेंसी सर्विस लिमिटेड (WAPCOS) के पूर्व सीएमडी राजेंद्र कुमार गुप्ता के घर से 38 करोड़ रुपये बरामद किए हैं, जिसके बाद उन्हें और उनके बेटे गौर सिंघल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें : कर्मचारियों के 18 महीने के DA Arrear को लेकर सरकार ने दी गुड न्यूज

सीबीआई ने मंगलवार देर रात तक पूर्व सीएमडी के घर से 20 करोड़ रुपये बरामद किए थे. अबतक उनके घर से 38 करोड़ रुपये रिकवर किए जा चुके हैं. इसके अलावा ज्वैलरी और तमाम कागजात भी रिकवर किए जा चुके हैं। इतनी भारी संख्या में कैश बरामद होने के बाद राजेंद्र कुमार गुप्ता और उनके बेटे गौरव सिंघल को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है।

अबतक 38.5 करोड़ कैश जब्त 

वाटर एंड पॉवर कंसल्टेंसी सर्विस इंडिया लिमिटेड (WAPCOS) भारत सरकार के जलशक्ति मंत्रालय के अधीन है. सीबीआई ने WAPCOS  के पूर्व सीएमडी राजेंद्र कुमार गुप्ता और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ केस दर्ज किया है. अबतक करीब 38.5 करोड़ रुपये कैश की जब्ती की जा चुकी है।

दिल्ली, गुरुग्राम समेत 19 ठिकानों पर रेड

एएनआई के मुताबिक, सीबीआई ने मंगलवार को दिल्ली, चंडीगढ़, पंचकूला, गुरुग्राम, सोनीपत और गाजियाबाद समेत पूर्व अधिकारी से जुड़े 19 ठिकानों पर छापेमारी की थी. जांच एजेंसी ने आरके गुप्ता के ठिकानों से मंगलवार को 20 करोड़ रुपये कैश बरामद कर लिए थे, जिसके बाद पूरे परिवार के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया था।

क्या है पूरा मामला?

ये भी पढ़ें : Supreme Court Decision : मकान मालिकों के पक्ष में आया सुप्रीम कोर्ट का फैसला, किराएदारों को झटका

सीबीआई का आरोप है कि आरके गुप्ता ने अपने कार्यकाल के दौरान अपने आय के स्त्रोतों से अधिक संपत्ति बनाई. जांच एजेंसी के अधिकारी  ने बताया कि राजेंद्र गुप्ता अपनी नौकरी से रिटायर होने के बाद दिल्ली की एक प्राइवेट कंपनी को ज्वा कर कंस्लटेंट का काम कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने  संपत्तियां अर्जित कीं।