Chanakya Niti : ऐसी स्त्री से भूलकर भी न करें शादी, जिंदगी हो जाएगी खराब 
 

आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में महिलाओं के गुणों के बारे में बताया है। जिन महिलाओं में ये बुरे गुण होते हैं। वो महिलाएं जिस घर शदी के बाद जाती है। उस घर को बर्बाद कर देती है। आएइ नीचे खबर में विस्तार से जानते हैं। 
 
 

HR Breaking News (ब्यूरो) : किसी भी पुरुष के जीवन में महिला एक ईश्वर के वरदान के रूप में होती है। जो जीवन को सफल बना सकती है पर शास्त्र कहते है कि औरत को कोई समझ नही पाया है. चाणक्य नीति के अनुसार कुछ महिलाएं ऐसी होती है जो विश्वास के लायक नहीं होती हैं. ऐसी ही महिलाओं को चाणक्य नीति में चरित्रहीन महिला कहा गया है.


चाणक्य कहते हैं कि स्त्री देवी के समान होती है उसका हर कदम परिवार की भलाई के लिए होता है वह समाज में परिवार की इज्जत को बचा कर रखती है, लेकिन कभी-कभी औरत अपने चरित्र हीनता के कारण परिवार और खुद की इज्जत को ताक पर रख देती है इन महिलाओं को किसी एक पुरुष का प्यार नहीं चाहिए होता है।

Chanakya Niti: इन तरीकों से करें चरित्रहीन महिलाओं की पहचान


चाणक्य नीति के अनुसार महिलाओं को उनके चेहरे उनके आचार उनके विचार उनके शरीर की बनावट के आधार पर भी जाना जा सकता है. कि किस स्वभाव की महिला आपके साथ है एक तरफ तो स्त्री को देवी माना जाता है वही ऐसे कारणों की वजह से ऐसी स्त्रियां नफरत का कारण बन जाती है।


 चाणक्य नीति के अनुसार जिस महिला के पैर की कनिष्ठा उंगली या उसके साथ वाली उंगली धरती को छू ना पाती हो, अंगूठे के साथ वाली अंगुली ज्यादा लंबी हो ऐसी स्त्रियां हालात और परिस्थितियों के अनुसार अपना चरित्र बदल लेती हैं।. ऐसी महिलाएं स्वाभाव में क्रोधी बहुत होती हैं, जिन पर नियंत्रण कर पाना मुश्किल होता है इन पर कभी भी विश्वास नहीं किया जा सकता.

Chanakya Niti: इन तरीकों से करें चरित्रहीन महिलाओं की पहचान


 जिस महिला के पैर पिछला भाग अत्याधिक मोटा हो ऐसी महिलाएं घर के लिए अशुभ मानी जाती है इसके उल्टा अगर पैर का पिछला भाग बहुत ज्यादा पतला हो सुखी हो ऐसी महिला अपने जीवन में बहुत सारे दुखों का सामना करती हैं महिला के पेट अगर घड़ी की तरह होता है तो वह महिला पुरा जीवन गरीबी और दरिद्रता में गुजारती है महिला के पेट अधिक लंबा गद्देदार होता है तो यह खराब किस्मत की निशानी है ललाट माथा अधिक लंबा हो ऐसी महिला अपने देवर के लिए अशुभ होती हैं।


जिस स्त्री की हथेली पर ऐसा कोई चिन्ह हो जो किसी मांसाहारी पक्षी या पशु जैसे कौआ सांप उल्लू भेड़िया इनकी तरह दिखता हो उस महिला पर दुखों का साया रहता है ऐसी महिला जीवन सुख और धन से वंचित रहती है महिला का शो अच्छा नहीं होता जिन महिलाओं के आंखें चंचल और स्लेटी रंग की होती है बहुत ही उत्तम मानी जाती है।