Cheapest Market : दिल्ली की 7 सबसे सस्ती मार्केट, यहां थोक में शॉपिंग करते हैं लोग, 1000 रुपये में आ जाता है बहुत कुछ

Delhi cheapest Market :अगर आप भी दिल्ली या दिल्ली के आसपास रहते हैं या फिर आप दिल्ली में खरीददारी करने आते हैं तो ये खबर आपके लिए है। आज हम आपको दिल्ली के उन सबसे सस्ते बाजारों के बारे में बताएंगे। जहां आप बेहद सस्ते रेटों में शॉपिंग कर सकते हैं। यहां आप कपड़े, जूतों, घर का सामान से लेकर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बेहद कम रेटों में खरीद सकते हैं। इन मार्केट में लोग थोक में शॉपिंग करते हैं। 

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। अच्छा दिखने के लिए लोग बहुत उत्सुक रहते हैं और इसके लिए हर दिन कुछ न कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं। आजकल बढ़ती महंगाई के कारण हर कोई रोजाना नए कपड़े नहीं खरीद पाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दिल्ली में ऐसी कई जगह है जहां कपड़े से लेकर अन्य चीजों को सस्ते में खरीदा जा सकता है। यहां से आप सस्ते में चीजें खरीदकर अपने फैशन को बनाए रख सकते हैं। लड़कों से लेकर लड़कियों के लिए एक से बढ़कर एक ऑप्शन्स उपलब्ध हैं। आइए दिल्ली के कुछ ऐसे मार्केट के बारे में जानते हैं, जहां आपको आपके बजट के मुताबिक सस्ते में चीजें मिल सकती हैं।

 

 

सरोजिनी नगर मार्केट (Sarojini Nagar Market)

 


Delhi की Sarojani Nagar Market का नाम पूरे देश-दुनिया में फेमस है। यहां तक की इसको लेकर कई गाने भी बने हैं।  इस मार्केट को  डिजाइनर कपड़े, जूते-चप्पल, होम डेकोरेशन जैसे सामनों के लिए सबसे सस्ता और अच्छा ऑप्शन माना जाता है। 
अगर आप भी सस्ते में ब्रांडेड और स्टाइलिश कपड़े खरीदना चाहते हैं तो इस मार्केट को विजिट कर सकते हैं। इस मार्केट में भी आपको जींस, टॉप, बच्चों के कपड़े, चश्मे, डिजाइनर बैग या फिर अन्य सामान बेहद कम रेटों में मिल जाता है। यहां मेट्रो के जरिये भी आसानी से पहुंचा जा सकता है। 

 

लाजपत नगर (Lajpat Nagar)


अगर आप पारंपरिक कपड़ों की खरीदारी करना चाहते हैं तो लाजपत नगर से बेहतर कोई बाजार नहीं हो सकता।  । इस मार्केट में आपको बड़े डिस्काउंट के साथ कपड़ों की एक बड़ी रेंज मिल जाती है, जो क्वालिटी के लिहाज से भी बेहद उम्दा होती है।  

चांदनी चौक (Chandni Chowk)


यह दिल्ली की सबसे पुरानी मार्केट है। यहां आप शादी के लिए कपड़े खरीदने के साथ-साथ स्वादिष्ट खाने का आनंद भी ले सकते हैं।


मजनू का टीला (Majnu Ka Tila)


यहां आप तिब्बती व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा आपको महंगे ब्रांड के जूतों की कॉपी भी सस्ते दामों में मिल जाएगी।

जनपथ मार्केट (Janpath Market)


इस बाजार में आपको इमिटेशन ज्वेलरी, आर्टिफिशियल ज्वेलरी, हैंडिक्रैफ्ट्स, वेस्टर्न वियर और एंटीक आइटम भी कम कीमत पर मिल जाएंगे।

नई सड़क मार्केट (New Road Market)


अगर आप किताबें पढ़ने के शौकीन हैं तो नई सड़क मार्केट जरूर जाएं। यहां आपको सस्ते दामों पर किताबें तो मिलेंगी ही, इसके अलावा आप यहां अपनी पुरानी किताबें भी बेच सकते हैं।

चोर बाजार (Chor Bazaar)


ये नाम सुनकर घबराएं की जरूर नहीं है। यहां चीजें चोरी नहीं होती बल्कि बेहद सस्ते रेटों पर मिलती हैं। ये एक ऐसी मार्केट है जहां ब्रैंडेड कपड़ों से लेकर अन्य ब्रैंडेड चीजें तक काफी सस्ते दामों पर मिल जाती है। लेकिन यहां आपको खरीददारी करने के लिए सुबह 5 बजे पहुंचना पड़ेगा। 


इस मार्केट की खास बात ये है कि यहां बड़े-बड़े ब्रैंड्स की चीजें 50 रुपये से लेकर 100 रुपये, 200 रुपये और 300 रुपये तक में आसानी से मिल सकती है। अगर आपकी जेब में सिर्फ हजार या 2 हजार रुपये भी हैं तो  इसमें आप कपड़ों से लेकर स्मोर्टफोन और अन्य ब्रैंडेड चीजें आसानी से खरीद सकते हैं। इस चोर बाजार में कपड़ों के अलावा कंप्यूटर, ब्रैंडेड घड़ियां और आर्टिफिशल जूलरी से लेकर सभी चीजें बेहद सस्ती मिलती हैं।