Delhi Bandh : 3 दिन बंद रहेगी दिल्ली, इन जगहों पर नहीं होगी एंट्री
 

ये तो आप जानते ही होंगे कि तीन दिन के लिए दिल्ली बंद रहने वाली है। अगर ऐसे में आप कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं और सहीं रास्ते के बारे में जानना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। इस खबर को पढ़ने के बाद आपकी सी समस्याएं दूर हो जाएंगी। 

 

HR Breaking News (नई दिल्ली)। G20 समिट के दौरान 8 से 10 सितंबर तक नई दिल्ली जिले में ट्रैफिक प्रभावित रहेगा। वीआईपी मूवमेंट्स के कारण दुकानें, बैंक, मार्केट, सरकारी और निजी दफ्तर सब बंद रहेंगे। मगर, समिट के दौरान चांदनी चौक बाजार खुला रहेगा। यह वह बाजार है जहां सिर्फ देशभर से नहीं, बल्कि दुनिया भर से लोग खरीदारी और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं। 

 

 

यहां दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से पहुंचने वाले लोग अगर कार, बाइक या सार्वजनिक वाहन जैसे ऑटो, बस, कैब आदि का भी इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में वहां पहुंचने के लिए उनके लिए सबसे बढ़िया साधन मेट्रो रहेगा। इसकी मदद से वह चांदनी चौक में स्मूदली एंट्री कर सकते हैं।

1. अगर साउथ और वेस्ट दिल्ली से आ रहे हैं


साउथ और वेस्ट दिल्ली की ओर जाने वाले धौलाकुआं से रिंग रोड, नारायणा फ्लाईओवर, मायापुरी चौक, कीर्ति नगर मेन रोड, शादीपुर फ्लाईओवर, पटेल रोड (मेन मथुरा मार्ग), आर/ए पूसा, पूसा रोड, दयाल चौक से करोल बाग होते हुए आरके आश्रम मार्ग से लेफ्ट लें। फिर झंडेवालान गोलचक्कर से राइट लेकर पहाड़गंज से निकलकर अजमेरी गेट से सीता राम बाजार से निकलते हुए चावड़ी बाजार से होकर चांदनी चौक पहुंच सकते हैं। हालांकि, इस रास्ते पर आपको काफी जाम का सामना करना पड़ सकता है।

2. नॉर्थ और ईस्ट दिल्ली वाले

नॉर्थ और ईस्ट दिल्ली से आने वाले लोग युधिष्ठिर सेतु से कश्मीरी गेट आईएसबीटी से पहला लूप लेकर निगम बोध घाट के लिए लेफ्ट टर्न लें, मरघट वाले हनुमान मंदिर से राइट टर्न लेकर कोड़िया पुल पहुंचकर लेफ्ट टर्न लेकर चांदनी चौक के फव्वारा चौक तक पहुंच सकते हैं।

घर के पास से मेट्रो लेना अच्छा विकल्प

एडवाइजरी के अनुसार, समिट के दौरान दिल्ली मेट्रो रेल सेवाएं सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी, जहां 9 और 10 सितंबर को चढ़ने और उतरने की अनुमति नहीं होगी। इसलिए लोग अपने घर के पास के मेट्रो स्टेशन से चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन जा सकते हैं।